नहीं बचेगें धर्म के ऐसे धंधेबाज, होगी कठोरतम जांच कार्रवाईः नीरज सिन्हा

अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन स्थल राजगीर के गृद्धकूट पर्वत पर भगवान बुद्ध के नाम पर जिस तरह के गोरखधंधे किये गये हैं और नालंदा समेत बिहार की छवि को जिस तरह से अंतर्राष्ट्रीय पटल पर धूमिल करने का प्रयास हुआ है, इसमें संलिप्त लोग किसी कीमत पर बख्शे नहीं जाएंगे। उनके खिलाफ हर स्तर की कठोरतम जांच-कार्रवाई की जाएगी…..

सत्तारुढ़ जदयू के प्रदेश प्रवक्ता एवं विधान पार्षद नीरज सिन्हा ने उक्त बातें एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क के प्रधान संपादक मुकेश भारतीय से बातचीत में कही।

उन्होंने कहा कि नालंदा डीएम के निर्देश पर राजगीर एसडीओ ने ईमानदारी पूर्वक कार्रवाई कर सराहनीय कार्य किया है। दबोचे गए आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया गया है। पुलिस गंभीरता से अपना काम करेगी और जो तत्थ पड़ताल में सामने आएंगे, जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत कार्रवाई होगी।

श्री नीरज सिन्हा ने कहा कि पुलिस जांच के दौरान यदि आरोपियों द्वारा अवैध-अकूत संपति अर्जित करने बात सामने आएगी तो राज्य आर्थिक अपराध ईकाई अपना काम करेगी।

उन्होंने पुलिस द्वारा सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज नहीं करने और अनुसंधान के क्रम में रफा-दफा करने की प्रवृति की आशंका की बाबत साफ तौर पर कहा कि राजगीर के लोग काफी सचेत और संवेदनशील हैं। अगर ऐसा कुछ होता है तो लोग कोर्ट में जाकर आवेदन दाखिल करेंगे कि धारा ये लगनी चाहिये, नहीं लगी है। हालांकि यह सब अनुसंधान का विषय है।

उन्होंने आगे कहा कि प्रथम दृष्या जिनकी गिरफ्तारी हुई है, उन्होंने नालंदा की प्रतिष्ठा को आघात पहुंचाया है। उन लोगों ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर हमारी छवि को धूमिल किया है तो पुलिस कठोर कार्रवाई भी करेगी और साथ ही साथ पुलिस को इस मामले की भी गहराई से पड़ताल करनी चाहिये कि यदि इन लोगों ने इस तरह की हरकत से अवैध संपति इकठ्ठी की है तो हम उसे जब्त करेंगे।         

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...
Loading...