नवोदय स्कूल बनी मौत की पाठशाला, फिर एक छात्र फांसी लगाई

Share Button

“देखना है कि इस मामले में पुलिस किसी नतीजे पर पहुंचती है  या अन्य चार मौतों की तरह इस मौत का भी रहस्य सहस्य बनकर रह जाता है…..”

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज (संतोष कुमार)। सरायकेला-खरसावां जिले के राजनगर थाना क्षेत्र के सिजूलता नवोदय विद्यालय मौत का पाठशाला बनता जा रहा है।

इस स्कूल के 11 वीं विज्ञान के छात्र जॉनसन सामद ने आज सुबह अपने हॉस्टल के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। बता दें कि पिछले तीन साल के भीतर इस स्कूल में जॉनसन समेत पांच छात्रों ने आत्महत्या की है।

छात्र आज सुबह स्कूल की असेंबली में शामिल हुआ था, और स्कूल की असेंबली को संबोधित भी किया था। लेकिन आज स्कूल के शार्ट ब्रेक के दौरान क्लास से निकलकर सीधे छात्रावास गया और कमरे में जाकर फांसी लगा आत्महत्या कर ली।

वहीं वार्डन ने जैसे ही छात्र को कमरे से झूलता पाया तत्काल इसकी सूचना स्कूल के प्रिंसिपल और अन्य शिक्षकों को दी। वहीं स्कूल प्रबंधन छात्र को आनन- फानन में जमशेदपुर स्थित सदर अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने छात्र को मृत घोषित कर दिया।

घटना की सूचना मिलते ही राजनगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की पड़ताल में जुट गई है।

वैसे बड़ा सवाल यह है  कि आखिर स्कूल में हो क्या रहा है, जिसके चलते नवोदय विद्यालय मौत का पाठशाला बनता जा रहा है।

हालांकि मामले पर स्कूल के प्राचार्य ने बताया कि स्कूल का माहौल काफी मैत्री- पूर्ण है। साथ ही उन्होने बताया कि मृतक छात्र काफी मिलनसार और होनहार छात्र था।

ऐसे में सवाल ये उठता है कि आखिर किस दबाव में छात्र ने आत्महत्या की। वैसे पुलिस मामले की पड़ताल में जुट गई है।

अब देखना है कि इस मामले में पुलिस किसी नतीजे पर पहुंचती है  या अन्य चार मौतों की तरह इस मौत का भी रहस्य सहस्य बनकर रह जाता है। वैसे छात्र की मौत के बाद परिजनों का काफी बुरा हाल है।

कहते हैं थाना प्रभारी……

264

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Loading...