अन्य
    Thursday, April 18, 2024
    अन्य

      नवोदय स्कूल बनी मौत की पाठशाला, फिर एक छात्र फांसी लगाई

      “देखना है कि इस मामले में पुलिस किसी नतीजे पर पहुंचती है  या अन्य चार मौतों की तरह इस मौत का भी रहस्य सहस्य बनकर रह जाता है…..”

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज (संतोष कुमार)। सरायकेला-खरसावां जिले के राजनगर थाना क्षेत्र के सिजूलता नवोदय विद्यालय मौत का पाठशाला बनता जा रहा है।

      इस स्कूल के 11 वीं विज्ञान के छात्र जॉनसन सामद ने आज सुबह अपने हॉस्टल के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। बता दें कि पिछले तीन साल के भीतर इस स्कूल में जॉनसन समेत पांच छात्रों ने आत्महत्या की है।VAVODAY CRIME1

      छात्र आज सुबह स्कूल की असेंबली में शामिल हुआ था, और स्कूल की असेंबली को संबोधित भी किया था। लेकिन आज स्कूल के शार्ट ब्रेक के दौरान क्लास से निकलकर सीधे छात्रावास गया और कमरे में जाकर फांसी लगा आत्महत्या कर ली।

      वहीं वार्डन ने जैसे ही छात्र को कमरे से झूलता पाया तत्काल इसकी सूचना स्कूल के प्रिंसिपल और अन्य शिक्षकों को दी। वहीं स्कूल प्रबंधन छात्र को आनन- फानन में जमशेदपुर स्थित सदर अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने छात्र को मृत घोषित कर दिया।

      घटना की सूचना मिलते ही राजनगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की पड़ताल में जुट गई है।

      वैसे बड़ा सवाल यह है  कि आखिर स्कूल में हो क्या रहा है, जिसके चलते नवोदय विद्यालय मौत का पाठशाला बनता जा रहा है।

      हालांकि मामले पर स्कूल के प्राचार्य ने बताया कि स्कूल का माहौल काफी मैत्री- पूर्ण है। साथ ही उन्होने बताया कि मृतक छात्र काफी मिलनसार और होनहार छात्र था।

      ऐसे में सवाल ये उठता है कि आखिर किस दबाव में छात्र ने आत्महत्या की। वैसे पुलिस मामले की पड़ताल में जुट गई है।

      अब देखना है कि इस मामले में पुलिस किसी नतीजे पर पहुंचती है  या अन्य चार मौतों की तरह इस मौत का भी रहस्य सहस्य बनकर रह जाता है। वैसे छात्र की मौत के बाद परिजनों का काफी बुरा हाल है।

      कहते हैं थाना प्रभारी……

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!