अन्य
    Friday, April 19, 2024
    अन्य

      नरेन्द्र मोदी को भारत का सिकंदर बनाने के लिए भाजयुमो ने कसी कमर 

      “देश के युवकों का आह्वान करते हुए कहा कि 2022 तक न्यू इन्डिया बनाने का युवा संकल्प ले। न्यू इंडिया का मतलब उन्होंने स्वावलंबी भारत बताया। स्वच्छ भारत , नशा मुक्त भारत, जाति मुक्त भारत, भ्रष्टाचार  मुक्त भारत, अलगाववाद और आतंकवाद मुक्त भारत बनाने के लिए युवा वर्ग को महत्वपूर्ण भूमिका निभाना होगा।”

      नालंदा ( राम विलास )। 2022 तक न्यू इंडिया के निर्माण के संकल्प के साथ भारतीय जनता युवा मोर्चा का तीन दिवसीय  प्रांतीय कार्यसमिति की बैठक रविवार को संपन्न हो गयी ।

      bjp rajgir 1राजगीर के आरआईसीसी में आयोजित इस कार्यक्रम में  भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री सह युवा मोर्चा के राष्ट्रीय प्रभारी मुरलीधर राव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के अलावा कोई भी ऐसी पार्टी नहीं है जो परिवारवाद में संलिप्त नहीं है। 

      उन्होंने कहा कि नालंदा के बिना भारत का इतिहास अधूरा है । यह मां सरस्वती और ज्ञान परंपरा की धरती है । नालंदा जिस स्थान पर पहले था उस स्थान पर इसे फिर से  पहुंचाना अभी बाकी है। लेकिन प्रयास जारी है।

      उन्होंने कहा कि देश की अधिकांश आबादी युवा वर्ग की है। लेकिन दुनिया के कई देश बूढो  की आबादी वाला है , जिसमें डेनमार्क , स्वीटजरलैंड ,जर्मनी आदि शामिल है ।

      राव ने कहा कि  आने वाले समय में दुनिया का सबसे तेज दौड़ने वाला देश भारत होगा ।  न्यू इंडिया के निर्माण के लिए युवाओं का आवाहन करते हुए कहा 1942 विश्व में महात्मा गांधी ने युवाओं का आवाहन किया था और 70 साल बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने। 

      कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा देश में व्याप्त भ्रष्टाचार का जिम्मेवार केवल कांग्रेस है। जिस कांग्रेस को गोविंद बल्लभ पंत, सरदार वल्लभ भाई पटेल सरीखे  सैकड़ों नेताओं ने  सीचा था।  वह एक परिवार की पार्टी बनकर रह गई है ।

      bjp rajgir2उन्होंने  जोर देकर कहा जातिवाद,  प्रांतवाद, भाषावाद उपर कोई पार्टी है तो केवल भारतीय जनता पार्टी है। श्रेष्ठ भारत का निर्माण भाजपा का लक्ष्य है । भाजपा के अलावे भ्रष्टाचार और सुशासन देने वाली देश में कोई पार्टी नहीं है।

      राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर टीका टिप्पणी करते हैं । कांग्रेस के पास सुशासन का रिकॉर्ड नहीं है।

      उन्होंने नीतीश कुमार का नाम लिए बगैर कहा पटना में एक दल ने  उसे पकड़ा था। बाद में उसे छोड़ दिया। सुशासन की गारंटी केवल भाजपा के पास है ।

      उन्होंने कहा 70 साल तक देश में राज करने वाला कांग्रेस किसी गरीब का खाता बैंक में नहीं खुलवाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनधन योजना के तहत गरीब गुरबो के 36 करोड़ खाते खुलवाए। जो विश्व का रिकॉर्ड है ।

      bjp rajgir 2गुजरात  और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की चर्चा करते हुए उन्होंने  कहा कांग्रेस  में कोई नेता नहीं है,  जो उनके साथ बैठ सकें। आउटसोर्सिंग पर कांग्रेस चल रही है। हार्दिक पटेल इसके उदाहरण हैं । उन्होंने कहा नालंदा की ज्ञान भूमि पर खड़े होकर भारत के विकास का संकल्प युवाओं को लेनी है।

      भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानन्द राय ने कहा  युवा   बिहार की तस्वीर बदल सकते हैं। पुराने भारत की नींव पर नया भारत बनाने के लिए युवा वर्ग सक्षम है। स्वामी विवेकानंद  के आदर्शों पर चलकर युवा शक्ति 21वी सदी के भारत का निर्माण करेगा।

      उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा कहते हैं। देश युवाओं का है। युवाओं को जगाने की जरूरत है। भारतीय अर्थव्यवस्था दुनिया को राह दिखा रही है ।

      भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सह विधायक नितिन नवीन ने कहा युवा  वही होता है जो परिवर्तन के लिए तैयार होता है। बिहार के जंगल राज को समाप्त किया है। लेकिन उसका अंतिम वायरस तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव बच रहा  है । उसे भी समाप्त करने के लिए भाजयुमो कार्यकर्ताओं को संगठित होना होगा । उसे हर हाल में मिटाना होगा। राहुल गांधी का नामोनिशान देश से मिटाना होगा। भ्रष्टाचार, नक्सलवाद , जात पात से दूर नया बिहार बनाना होगा। इसका शुभारंभ नालंदा की पावन धरती से  हो चुकी।

      भाजयुमो के राष्ट्रीय मंत्री अभिजात मिश्रा ने कहा कि देश के 80% भूभाग पर भाजपा का कब्जा है ।भाजपा  दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है ।

      उन्होंने कहा कि बिना हैसियत वाली पार्टियां भी हमसे कालाधन पर सवाल पूछती है। बिहार की शिक्षा व्यवस्था पर चोट करते हुए उन्होंने कहा कि यहां टॉप करने वाला जेल जाता है और फेल करने वाला विधानसभा।

      भाजयुमो को नसीहत देते हुए कहा कि जीतने पर कभी मस्त और हारने पर पस्त नहीं होना चाहिए। केरल के मुख्यमंत्री को  हत्यारा कहते हुए उन्होंने  कहा कि संपूर्ण दक्षिण भारत के प्रांतों में भाजपा की सरकार बनने वाली है। इतिहास बदलने की ताकत युवा के पास है ।

      इस अवसर पर भाजपा के प्रभारी मंत्री विधायक अनिल सिंह, पूर्व विधायक सह प्रवक्ता राजीव रंजन ने विचार व्यक्त किया। मंच का संचालन भाजयुमो के क्षेत्रीय प्रभारी अनुग्रह नारायण ने की।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!