नरेन्द्र मोदी को भारत का सिकंदर बनाने के लिए भाजयुमो ने कसी कमर 

Share Button

“देश के युवकों का आह्वान करते हुए कहा कि 2022 तक न्यू इन्डिया बनाने का युवा संकल्प ले। न्यू इंडिया का मतलब उन्होंने स्वावलंबी भारत बताया। स्वच्छ भारत , नशा मुक्त भारत, जाति मुक्त भारत, भ्रष्टाचार  मुक्त भारत, अलगाववाद और आतंकवाद मुक्त भारत बनाने के लिए युवा वर्ग को महत्वपूर्ण भूमिका निभाना होगा।”

नालंदा ( राम विलास )। 2022 तक न्यू इंडिया के निर्माण के संकल्प के साथ भारतीय जनता युवा मोर्चा का तीन दिवसीय  प्रांतीय कार्यसमिति की बैठक रविवार को संपन्न हो गयी ।

राजगीर के आरआईसीसी में आयोजित इस कार्यक्रम में  भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री सह युवा मोर्चा के राष्ट्रीय प्रभारी मुरलीधर राव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के अलावा कोई भी ऐसी पार्टी नहीं है जो परिवारवाद में संलिप्त नहीं है। 

उन्होंने कहा कि नालंदा के बिना भारत का इतिहास अधूरा है । यह मां सरस्वती और ज्ञान परंपरा की धरती है । नालंदा जिस स्थान पर पहले था उस स्थान पर इसे फिर से  पहुंचाना अभी बाकी है। लेकिन प्रयास जारी है।

उन्होंने कहा कि देश की अधिकांश आबादी युवा वर्ग की है। लेकिन दुनिया के कई देश बूढो  की आबादी वाला है , जिसमें डेनमार्क , स्वीटजरलैंड ,जर्मनी आदि शामिल है ।

राव ने कहा कि  आने वाले समय में दुनिया का सबसे तेज दौड़ने वाला देश भारत होगा ।  न्यू इंडिया के निर्माण के लिए युवाओं का आवाहन करते हुए कहा 1942 विश्व में महात्मा गांधी ने युवाओं का आवाहन किया था और 70 साल बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने। 

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा देश में व्याप्त भ्रष्टाचार का जिम्मेवार केवल कांग्रेस है। जिस कांग्रेस को गोविंद बल्लभ पंत, सरदार वल्लभ भाई पटेल सरीखे  सैकड़ों नेताओं ने  सीचा था।  वह एक परिवार की पार्टी बनकर रह गई है ।

उन्होंने  जोर देकर कहा जातिवाद,  प्रांतवाद, भाषावाद उपर कोई पार्टी है तो केवल भारतीय जनता पार्टी है। श्रेष्ठ भारत का निर्माण भाजपा का लक्ष्य है । भाजपा के अलावे भ्रष्टाचार और सुशासन देने वाली देश में कोई पार्टी नहीं है।

राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर टीका टिप्पणी करते हैं । कांग्रेस के पास सुशासन का रिकॉर्ड नहीं है।

उन्होंने नीतीश कुमार का नाम लिए बगैर कहा पटना में एक दल ने  उसे पकड़ा था। बाद में उसे छोड़ दिया। सुशासन की गारंटी केवल भाजपा के पास है ।

उन्होंने कहा 70 साल तक देश में राज करने वाला कांग्रेस किसी गरीब का खाता बैंक में नहीं खुलवाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनधन योजना के तहत गरीब गुरबो के 36 करोड़ खाते खुलवाए। जो विश्व का रिकॉर्ड है ।

गुजरात  और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की चर्चा करते हुए उन्होंने  कहा कांग्रेस  में कोई नेता नहीं है,  जो उनके साथ बैठ सकें। आउटसोर्सिंग पर कांग्रेस चल रही है। हार्दिक पटेल इसके उदाहरण हैं । उन्होंने कहा नालंदा की ज्ञान भूमि पर खड़े होकर भारत के विकास का संकल्प युवाओं को लेनी है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानन्द राय ने कहा  युवा   बिहार की तस्वीर बदल सकते हैं। पुराने भारत की नींव पर नया भारत बनाने के लिए युवा वर्ग सक्षम है। स्वामी विवेकानंद  के आदर्शों पर चलकर युवा शक्ति 21वी सदी के भारत का निर्माण करेगा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा कहते हैं। देश युवाओं का है। युवाओं को जगाने की जरूरत है। भारतीय अर्थव्यवस्था दुनिया को राह दिखा रही है ।

भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सह विधायक नितिन नवीन ने कहा युवा  वही होता है जो परिवर्तन के लिए तैयार होता है। बिहार के जंगल राज को समाप्त किया है। लेकिन उसका अंतिम वायरस तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव बच रहा  है । उसे भी समाप्त करने के लिए भाजयुमो कार्यकर्ताओं को संगठित होना होगा । उसे हर हाल में मिटाना होगा। राहुल गांधी का नामोनिशान देश से मिटाना होगा। भ्रष्टाचार, नक्सलवाद , जात पात से दूर नया बिहार बनाना होगा। इसका शुभारंभ नालंदा की पावन धरती से  हो चुकी।

भाजयुमो के राष्ट्रीय मंत्री अभिजात मिश्रा ने कहा कि देश के 80% भूभाग पर भाजपा का कब्जा है ।भाजपा  दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है ।

उन्होंने कहा कि बिना हैसियत वाली पार्टियां भी हमसे कालाधन पर सवाल पूछती है। बिहार की शिक्षा व्यवस्था पर चोट करते हुए उन्होंने कहा कि यहां टॉप करने वाला जेल जाता है और फेल करने वाला विधानसभा।

भाजयुमो को नसीहत देते हुए कहा कि जीतने पर कभी मस्त और हारने पर पस्त नहीं होना चाहिए। केरल के मुख्यमंत्री को  हत्यारा कहते हुए उन्होंने  कहा कि संपूर्ण दक्षिण भारत के प्रांतों में भाजपा की सरकार बनने वाली है। इतिहास बदलने की ताकत युवा के पास है ।

इस अवसर पर भाजपा के प्रभारी मंत्री विधायक अनिल सिंह, पूर्व विधायक सह प्रवक्ता राजीव रंजन ने विचार व्यक्त किया। मंच का संचालन भाजयुमो के क्षेत्रीय प्रभारी अनुग्रह नारायण ने की।

Share Button

Related News:

कहां हैं सुशासन-डीजीपी? दुर्गाष्ठमी के दिन कोने-कोने से आई रेप-गैंगरेप की खबर!
कायस्थों के हक-हकूक तथा उत्पीड़न के खिलाफ अनशन करेंगे संजय रघुवर
तो क्या भाजपा जदयू का सीएम बनाने के लिए लड़ेगी चुनाव ?
यूपी STF द्वारा रेलवे ग्रुप-डी एक्जाम सेटर गैंग का भंडाफोड़, हरनौत के भी ये 3 धराए
कल बिजली तो आज पानी को लेकर राजगीर में महादलित कर रहे हंगामा-प्रदर्शन
हवा-हवाई बनी सीएम की बहाली घोषणा, डीजीपी यूं बना रहे थाना मैनेजर
33 लाख रुपये के नये नोट और हथियार समेत भाजपा नेता धराया
गुमला-लातेहार में नक्सलियों जेसीबी, ट्रैक्टर, मिक्सर मशीन में जलाई, मारपीट भी की
सीधी मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर, एक  जवान शहीद
मोदी ने वाजपेयी की गरिमा लौटाई : एच राजा
बिना माय-बाप के चल रहा है नगरनौसा प्रखंड शिक्षा कार्यालय
DC के आदेश से नाबालिग छात्रा की शादी में शामिल लोगों के खिलाफ FIR
नक्सलियों ने चिकाकी-कर्माबाद के बीच पटरी उड़ाया, रेल परिचालन बाधित
अब गूगल अर्थ दिखाएगी प्रमुख शहरों की 3 डी तस्वीरें
DGP की DG टीम का हिलसा थाना में छापा, नालंदा में मचा हड़कंप ‍
नष्ट हो रहे हैं नालंदा के ऐेतिहासिक तालाब, ठोस कदम उठाये प्रशासन
राजगीर में राष्ट्रीय ऊर्जा सम्मेलन रद्द! फिर जनता के करोड़ों की गाढ़ी कमाई बहाई क्यों?
वैकेंसी नहीं निकाले जाने से बेरोजगारी की समस्या बढ़ी
बिहारशरीफ के सोगरा कॉलेज में तरावी की नमाज शुरु
नालंदा के 14 समेत सूब में 325 सीओ का थोक तबादला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...
Loading...