धरहरा पैक्स अध्यक्ष समेत 8 लोगों पर 16 लाख रुपए के चावल गबन की प्राथमिकी

इसके पहले वर्ष 2012-13-14 में एसएफसी के द्वारा मिलरों के ऊपर लाखों रुपए के चावल गबन करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई थी…..”

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क (दीपक विश्वकर्मा)। नालंदा जिले के धरहरा पंचायत पैक्स द्वारा करीब 16 लाख रुपया के चावल गबन करने के आरोप में पैक्स अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार समेत 8 लोगों के विरुद्ध सिलाव थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

प्रखंड सहकारिता प्रसार पदाधिकारी भोला सिंह ने बताया कि इन लोगों को 575 किलो चावल 30 जून तक जमा कराना था इस संबंध में उन्हें नोटिस भी जारी किया गया। बावजूद इसके उन लोगों ने आदेश का अवहेलना करते हुए चावल नहीं जमा किया।

इसके बाद जिला सहकारिता पदाधिकारी के निर्देश पर पैक्स अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार, पैक्स प्रबंधक कृष्णकांत सिंहा, प्रबंधनकारिणी सदस्य सुरेंद्र कुमार, सुजीत कुमार, गंगिया देवी, चिंता देवी, संजीव कुमार तथा अनिता सिंहा के विरूद्ध सिलाव थाने में नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गयी है।

उन्होंने बताया कि 15 किसानों से 858 क्वीटंल धान की खरीद हुई थी। जिसका किसानों को 15 लाख एक हजार पांच सौ रुपये आरटीजीएस के माध्यम से भुगतान किया गया। इसके एवज में  पैक्स को 575 क्वींटल चावल तैयार कर जमा करना था। जिसकी राशि 16 लाख नौ हजार तैतीस रुपया निर्धारित समय में जमा करना था, जो इन लोगो ने नहीं किया।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2012-13-14 में एसएफसी के द्वारा मिलरों के ऊपर लाखों रुपए के चावल गबन करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। राज्य खाद्य निगम ने धरहरा पंचायत पैक्स के अध्यक्ष समेत आठ लोगों पर सिलाव थाना में मुकदमा दर्ज किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.