देखिए हरनौत विधायक की वायरल फोटो, झंडोतोलन या शोक सभा?

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क। आज देश के 71 वें गणतंत्र दिवस के मौके पर सोशल साइट पर वायरल फोटो अचानक चर्चा का विषय बन गया है। लोग मजाक  में उस फोटो को लेकर  तंज कसते हुए भी खूब मजे लेते दिख रहे हैं।

दरअसल, नालंदा जिले के चंडी प्रखंड के अमरौरा महादलित टोले  में गणतंत्र दिवस के मौके पर हरनौत विधानसभा के विधायक एवं पूर्व शिक्षा मंत्री हरिनारायण सिंह ने राष्ट्रीय ध्वजरोहन किया।

इस अवसर पर उनके साथ जदयू के नेताओं समेत प्रखंड के बीडीओ और सीओ भी साथ में है। लेकिन मजेदार बात यह है कि राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद झंडा की सलामी के बजाय सभी सर झुकाकर खड़े है। जैसे लगता हो कोई शोक सभा का आयोजन हो।

जांच पड़ताल में पता चला कि गणतंत्र दिवस के मौके पर चंडी प्रखंड के अमरौरा गाँव के महादलित टोले का चयन किया गया था, जहाँ   विधायक हरिनारायण सिंह को ध्वराजोरोहन करना था।

यहां विधायक अपने पुत्र के साथ पहुँचे। जहाँ  पर उनका स्वागत फूल मालाओं से किया गया। उनके साथ प्रखंड विकास पदाधिकारी विशाल आनंद, सीओ राजीव वर्मा पूर्व मुखिया सुनील कुमार, टोला सेवक समेत कई ग्रामीण भी थे। वहाँ झंडातोलन किया गया। लेकिन किसी ने भी झंडे को सलामी देने या झंडे के प्रति सम्मान दिखाना उचित नहीं समझा।

देखा जाए तो गणतंत्र दिवस और 15 अगस्त के मौके पर झंडातोलन के दौरान लोग राष्ट्रीय ध्वज को सलामी के साथ सम्मान देते हैं। लेकिन यहां तो विपरीत दिख रहा है।

यहां तक कि कभी भाजपा के युवा अध्यक्ष रह चुके एक नवोदित नेताओं के साथ सेल्फी के चक्कर में राष्ट्रीय गान को भी भूल गए और खड़े होने के बजाय सेल्फी लेते देखे गए। जब उक्त नेता के द्वारा फोटो वायरल किया गया तो विपक्ष को एक तंज कसने का मौका मिल गया है।

Related News:

हिलसा जेल के महिला बंदियों को समिति देगी सकारात्मक सहयोग
यूं लांच हुआ बिहार सुधारात्मक प्रशासनिक संस्थान (BICA) की बेवसाईट
खंडहर बने इस सरकारी बस स्टैंड पर 15 साल से नहीं गई ‘विकास पुरुष’ की नजर!
निगरानी के हत्थे चढ़ा नालंदा का कार्यपालक अभियंता, दफ्तर में बैठ यूं ले रहे थे 75 हजार घूस
रांची पुलिस ने बंद माइंस-क्रशर पर हमला करने वाले PLFI के 4 नक्सलियों को दबोचा
एक था अखबारों की नगरी का 'महापापी ठाकुर'
हिलसा शौचालय घोटालाः आज हुआ एक और एफआईआर
अम्मा का निधन, चाय बेचने वाले पनीरसेल्वम बने तमिलनाडु सीएम
जीत का हर हथकंडा अपना रहे हैं राजगीर-सिलाव नगर पंचायत चुनाव के प्रत्याशी
नालंदा से अपहृत बालक गया के गांव से वरामद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...
Loading...