दीपनगर पुलिस को सुराग नहीं, उधर विवाह बंधन से एक दूजे के हुये प्रेमी युगल

Share Button

हमने प्रेम किया, शादी की, अब परिजनों का है भय….

देखना है कि इस मामले में नालंदा पुलिस आगे क्या करती है। विवाह बंधन में एक दूजे के हुये प्रेमी युगल को संविधान के तहत जीने का अधिकार दिलाती है या कुछ और?”

बिहार शरीफ (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)।  प्रेमिकाः मेरा नाम पूजा कुमारी है और मैं बिहारशरीफ सिपहा मोड़ से हूं। मेरे पिता का नाम प्रमोद कुमार है और मेरी मम्मी का नाम रेणु कुमारी है। मैंने अपनी मर्जी से प्रेम विवाह किया है और किसी के दबाव में नहीं किया है। और मैं बहुत खुश हूं। मेरे फैमिली वाले नहीं चाहते हैं कि हम दोनों साथ रहें और हम दोनों साथ रहना चाहते हैं।

प्रेमीः मेरा नाम विकास कुमार है और मेरा नाम सिपाह गांव है। मेरे पापा का नाम श्रवण मिस्त्री है। हम दोनों प्रेम विवाह किये हैं। किसी के दबाव में नहीं किये हैं। हम एक दूसरे को बहुत चाहते हैं। हम अभी घर नहीं जाना चाहते हैं, क्योंकि हम लोगों को डर है अभी।

किसी मंदिर में गंधर्व विवाह कर चुके एक बालिग प्रेमी युगल की संयुक्त वीडियो व्हाट्सएप्प के जरिये एक्सपर्ट मीडिया न्यूज को प्राप्त हुआ है।

इस वीडियो के साथ दोनों के शादी बाद के अनेक फोटो, आधार कार्ड समेत प्रेमिका के पिता के द्वारा दीपनागर थाना में प्रेमी के विरुद्ध 15 मार्च,2018 को भादवि की धारा 365, 366, 34, 112 के तहत दर्ज कांड संख्या- 82/18 की प्रति भी प्राप्त हुई है।

प्रेमिका के पिता के द्वारा थाना में दर्ज नामजद प्राथमिकी के अनुसार पूजा कुमारी कंकड़बाग पटना में रहकर प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करती है।

वह 11 मार्च को आरक्षी निरीक्षक की बहाली परीक्षा हेतु बिहार शरीफ आई और देवशरण महिला कॉलेज सोहसराय परीक्षा देने गई और वापस घर आ गई।

बकौल प्रमोद कुमार, 12 मार्च को उसके पुत्र आयुष कुमार के मोबाईल पर विकास कुमार नामक लड़का कहा कि पूजा से बात करनी है। तब आयुष ने मोबाइल पूजा को दे दिया। इसके आधा घंटा बाद पूजा पटना जाने की तैयारी करने लगी।

परन्तु वह पटना न जाकर दीपगर थाना के सिपाह गांव निवासी विकास कुमार के साथ करीब 2 लाख रुपये मूल्य के 2 जोड़ा सोने का झुमका, 2 सोने की अंगूठी, 20 ग्राम सोने की चेन, 4 जोड़ा चांदी की पायल एवं 25 हजार रुपये नगद समेत भाग गई।

प्रेमिका के पिता ने अपनी प्राथमिकी में यह भी लिखा कि विकास कुमार ने उसकी पुत्री को बहला-फुसला कर अवैध कार्य के लिये कहीं ले जाकर छुपाये हुये है और रुपये और जेवरात के लोभ में उसकी हत्या कर सकता है।

इस संबंध में दीपनगर थानाध्यक्ष राहुल कुमार ने एक्सपर्ट मीडिया न्यूज़ को बताया कि पूर्व से ही दोनों का प्रेम प्रसंग का मामला चला रहा था। इस मामले में अनुसंधान जारी है। प्रेम प्रसंग का मामला है एवं FIR भी प्रेम प्रसंग का दर्ज किया गया है। प्रेमी युगल का अभी कोई सुराग नहीं मिला है।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...