अन्य
    Friday, March 29, 2024
    अन्य

      दहशत में महादलित, पुलिस से उठा भरोसा

      नालंदा (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। बीते दिन बालू उठाव को लेकर दीपनगर थाना क्षेत्र के नदियौना गांव में एक महादलित परिवार के पिता व पुत्र की गोली मारकर हत्या कर देने के बाद दहशत का महौल कायम है। लोगों का पुलिस पर से उठता विश्वास साफ दिख रहा है।

      इसी गांव में 2017 में भी बालू उठाव को लेकर इसी इलाके में दो महादलित की हत्या गोली मारकर कर दी गयी थी।

      अपराधियो ने दोनों हत्या को उस वक़्त अंजाम दिया जब पिता व पुत्र घर के बाहर सो रहे थे। घटना के बाद पुलिस हरकत में आती है और गांव में जाकर जांच भी करती है, लेकिन जांच के बाद गांव में कोई ताकने झांकने भी नही जाता है।

      nalanda me bekhauf balu mafiya

      बीते दिन भी घटना के बाद पुलिस ने उस इलाके में थोड़ी देर के लिए कैम्प किया लेकिन रात में उस इलाके में कोई भी सुरक्षा कर्मी मौजूद नही था।

      इसी का फायदा अपराधियो ने उठाते हुए लोगो का मुंह बंद करने के लिए ताबड़तोड़ फायरिंग भी की। इसके बाद गांव में काफी दहशत देखा जा रहा है।

      महादलितों का कहना है कि अभी भी उनके जेहन में मौत का मंजर दिखाई दे रहा है। बालू माफियाओं के द्वारा लगातार महादलित परिवार के सदस्यों पर दवाब बनाकर बालू का उठाव करवाया जाता है। विरोध करने पर इनलोगो को गोली खानी पड़ती है।

      इसका उदाहरण 2017 में दो लोगो की गोली मारकर हत्या और 26 अप्रैल 2019 को पिता पुत्र की गोली मारकर हत्या है। फिलहाल पुलिस की लापरवाही व उदासीनता से शासन से भरोसा उठ गया है।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!