दरभंगा में बोले नीतीश- बिहार में एनआरसी-एनपीआर लागू नहीं होंगे

देश भर में सीएए, एनआरसी और एनपीआर को लेकर मचे घमासान के बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में एनआरसी लागू नहीं करने का एलान किया है…”

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क। दरभंगा में  मौलाना आजाद राष्ट्रीय उर्दू विश्व विद्यालय सेटेलाइट कैंपस चंदन पट्टी हायाघाट में अल्यसंख्यक कल्याण विभाग की योजनाओं का शिलान्यास करने के बाद सभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि बिहार में एनपीआर भी 2010 के नियम के अनुसार ही लागू होगा।

अल्पसंख्यक इलाके में इस विवादित मामले पर एलान कर नीतीश ने साफ संदेश दे दिया है कि वे बिहार में अपने विरोधियों को जबाव देने की तैयारी शुरू कर दी है।

नीतीश ने अपने शासन काल में अल्पसंख्यकों  के लिये किये जा रहे विभिन्न योजनाओं की जानकारी देते हुए अल्प संख्यक समुदाय को यह भरोसा दिलाया है वे उनके हितो की रक्षा करने के लिये सदैव तैयार है।

गौरतलब है कि सोमवार से बिहार विधान मंडल का जहां बजट सत्र शुरू हो रहा है और इस सत्र में विरोधी दलों ने सीएए और एनआरसी के मुद्दे को लेकर सरकार को घेरने की योजना बनाई है

वहीं 27 फरवरी को जेएनयू के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के द्वारा पटना के गांधी मैदान में जनगण मन रैली का आयोजन किया गया है और आज से ही बिहार विधान सभा में विरोधी दल के नेता तेजस्वी यादव ने बेरोजगारी हटाओ रैली की शुरूआत की है।

ऐसे में नीतीश का यह एलान विरोधियों की राजनीति पर पानी फेरने की कोशिश है। हालांकि उनके इस फैसले का कुप्रभाव एनडीए के प्रमुख घटक भाजपा सेग रिश्तों पर पड़ना लाजमि है।

Related News:

स्कार्पियो सवार 7 शराबी घायल, नालंदा SP ने पहुंचाया अस्पताल !
मैला फेंक गिरोह ने NH-33 किनारे यूं लूट ली ज्वेलर्स दुकान
बच्ची संग दुष्कर्म के बाद गिरियक-महिला थानाध्यक्ष का दिखा शर्मनाक चेहरा
तेजस्वी की पेशकश- मेरे आवास को बनाईए आइसोलेशन वार्ड’  सीएम फंड में दिया एक माह का वेतन
सरकार की तानाशाही को लेकर बीच सड़क पर बैठे मुखिया
हिलसा विधायक ने किया पीसीसी सड़क का शिलान्यास
डीएम के निर्देश पर यूं चलाया गया गड्ढा खोदो अभियान
4 दिन से धरना पर बैठी हरनौत की दो पीड़ित बिटिया करेगी डीएम के सामने आत्मदाह
ठेकेदारी नाम पर रंगदारी वसूलने के विरोध में सिलाव बाईपास जाम
बीडीओ ने उत्तरनामा पंचायत के मुखिया पर कराया FIR

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...
Loading...