अन्य
    Friday, April 19, 2024
    अन्य

      डियावां-बेरथु सड़क की जर्जरता और जल जमाव से लोग हलकान

      “प्रखंड मुख्यालय के आलावे अन्यत्र आने वाले राहगीरों को सड़क पर आज भी घुटने भर पानी के कारण काफी परेशानी हो रही है। जर्जर सड़क पर जलजमाव से लोग बेहाल है।”

      village news1करायपरसुराय (पवन कुमार)। नालंदा जिले के करायपरसुराय प्रखण्ड मुख्यालय के चंद दूरी पर बैक से लेकर गांधी चौक तक डियावां बेरथु रोड घुटने भर पानी  वर्षों से बह रही है। बारिश हो ना हो, पर शहर में कई मुहल्लों में सालों भर बारिश सा नजारा देखने को मिलता है। 

      ऐसा नहीं कि इस समस्या से अधिकारी व प्रतिनिधि अवगत नहीं हैं। पर आज तक इस समस्या के निदान के दिशा में कोई पहल नहीं हो सका है। आम लोगों ने कई बार आंदोलन भी करने का निर्णय लिया।  

      ग्रामीण राजेश कुमार, रविन्द्र प्रसाद, अजित कुमार ने बताया कि आलम यह है कि आस पास के लोगों के घरों से निकलना तक मुश्किल हो गया है। रोड के निर्माण को लेकर कई बार स्थानीय लोगों ने विधायक व संसद को अगवत कराया है।

      गांव के ही कुछ लोगो का कहना है कि अक्टूबर माह से सड़क निर्माण की प्रक्रिया चल रही है। बीडीओ नेकहा था कि सड़क का निर्माण  जल्द किया जायेगा। इस सड़क को पीडब्लूडी के तहत सड़क के दोनों ओर नाले का निर्माण किया जाएगा। पर आज तक यह आश्वासन कभी पूरा नहीं हो सका। 

      कहते हैं विधायक जी…….

      हिलसा विधायक शक्ति सिह यादव उर्फ अत्रि मुनि ने इस समस्या पर कहा कि डियावां बेरथु सड़क को 72 करोड़ की मंजूरी दे दी गई है। इस साल बरसात से पहले कर निदान कर लिया जाएगा। जिसके सड़क का रूप एसएच का रूप में दिखेगा। गांव है जहाँ सड़क की दोनों ओर नाले व जहाँ पुल की आवश्यकता होगी, वहाँ पुल दिया जाएगा। यह सड़क पटना और नालन्दा को जोड़ने का भी काम करता है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!