ठनका गिरने से 8 बच्चों की मौत, 8 की हालत नाजुक

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क (दीपक विश्वकर्मा)। नवादा जिले के काशीचक थाना के धानपुर मुशहरी गांव में कुदरत ने महादलित परिवारों पर आज बड़ा कहर बरपाया है।  

इस इलाके में 16 बच्चों पर आकाशीय बिजली गिर पड़ी। जिससे आठ बच्चो की मौत मौके पर हो गयी, जबकि आठ बच्चे गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां से एक बच्चे को चिंताजनक हालत में पीएमसीएच रेफर कर दिया गया।

हादसे के बाद स्थानीय लोगो ने घायलों को काशीचक के बौरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया। जहां अफरातफरी का माहौल कायम हो गया। उधर डॉक्टर ईलाज करने में जुट गए और इधर मृतक के परिजन मुआवजे कि मांग को लेकर हंगामा करने लगे।

प्राथमिक उपचार के बाद सभी को नवादा के सदर अस्पताल लाया। जहां इन बच्चो का ईलाज किया जा रहा है।

 इधर हादसे की सूचना मिलने के बाद नवादा के डीएम कौशल कुमार ने सिविल सर्जन को घायल बच्चो का मुस्तैदी से इलाज करने का आदेश दिया।

उन्होंने कहा की मृत बच्चो के परिजनों को आपदा प्रबंधन की ओर से चार चार लाख का चेक, पारिवारिक लाभ के तहत बीस बीस हजार और कबीर अन्तेष्ठि के तहत तीन-तीन हजार रूपए प्रदान किये जा रहे हैं।

 सभी बच्चे घर के पास खेल रहे थे। उसी बीच बारिश आ गई और सभी बच्चे पास के पीपल के पेड़ के नीचे छिप गए। उसी दौरान आकाशीय बिजली गिरी। जिसके चपेट में ये सभी बच्चे आ गए।

मृतकों में नीतीश मांझी, रमेश मांझी, छोटू मांझी, गणेश मांझी, छोटू मांझी, मुन्नी लाल मांझी, मोनू, प्रवेश कुमार शामिल है। जबकि गणेश मांझी, कुंदन मांझी, नंदन कुमार, राकेश मांझी, मसुरिया मांझी, नंद मांझी, अंकित मांझी, कुम्हरा मांझी घायल हो गए।

इस कुदरती हादसा के बाद पूरे गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.