ट्रक के तहखाने से 13 लाख के 91 कार्टून अवैध शराब पकड़ाया

0
16

” नालंदा  में शराब माफिया और पुलिस के बीच तु डाल डाल तो मैं पात पात वाला खेल चल रहा है । लाख सख्ती के बाद भी शराब माफिया आये दिन नए नए हथकंडे अपना कर इस अवैध कारोबार को कर रहे हैं।  कुछ इसी तरह का नजारा कतरीसराय थाना पुलिस द्वारा जप्त किए गए ट्रक में देखने को मिला जहां शराब माफिया द्वारा  ट्रक में ही तहखाना बना कर शराब की बड़ी खेप को लाकर बिहार में आपूर्ति करने की योजना थी ।” 

बिहारशरीफ (न्यूज ब्यूरो )। पुलिस ने जब ट्रक में  देखा तो वह बिलकुल खाली  था।  जब पुलिस ट्रक के ऊपर चढ़कर गहन जाँच किया तो ट्रक में एक तहखाना दिखा पुलिस ने जब तहखाना को हटाया तो उसे अंदाजा ही नहीं था कि इसमें 13 लाख के शराब को छिपा कर रखा गया था।

नालंदा एस पी कुमार आशीष ने ऐसे थानेदारों और पुलिस पदाधिकारियों को पुरस्कृत करने की घोषणा की है, जो इस कारोबार को ख़त्म करने के लिए ईमानदारी से जुटे हैं। कतरीसराय थाना  पुलिस को सूचना मिली थी कि दरवेशपुरा गाँव में एक ट्रक से शराब की खेप को उतारी  जा रहा है। सूचना मिलते ही पुलिस गाँव पहुंची तो पुलिस को देखते ही चालक सहित सभी शराब कारोबारी मौके पर से फरार हो गया।

शराब की इस खेप को  दरवेशपुरा निवासी मोहन सिंह के पुत्र कन्हैया कुमार सिंह झारखंड से लेकर आया था।  पूर्व में भी अवैध शराब के कारोबार में वह जेल जा चुका है।

नालंदा संवाददाता के अनुसार  नालंदा जिला अंतर्गत कतरीसराय थानाध्यक्ष पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है । विदेशी शराब लदे एक ट्रक को पकड़ने में थाने की पुलिस को सफलता हाथ लगी है । ट्रक का चालक और खलासी फरार होने में सफल रहा।

जप्त ट्रक से पुलिस ने 91 कार्टून विदेशी शराब ( आर एस का बड़ा बोतल) बरामद किया है । इस कांड को लेकर कतरीसराय थाना मे दरवेशपुरा निवासी मोहन सिंह के पुत्र कन्हैया कुमार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है । थानाध्यक्ष आलोक कुमार ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि कतरीसराय थाना क्षेत्र के दरवेशपुरा गाँव के देवी मंदिर के पास गुरूवार की रात्रि एक ट्रक खड़ी थी। उसी समय कतरीसराय थाने की पुलिस गस्ती दल मौके पर पहुंच गयी। पुलिस को देखकर ट्रक के ड्राइवर और खलासी भागने लगा। ट्रक कर्मियों को भागते देख पुलिस को शक हुई । पेट्रोलिंग डियुटी में तैनात सहायक अवर निरीक्षक दिलीप प्रसाद ने ट्रक की तलाशी ली तो उनके होश उड़ गये। ट्रक शराब के कार्टून से भरा था। पुलिस ने तुरंत ट्रक को जप्त कर थाना ले आयी ।

पुलिस की माने तो कतरीसराय थाना पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि घोस्तावा की ओर से दरवेशपुरा के रास्ते एक ट्रक आ रही है, जिसमें भारी मात्रा में शराब है। उसी सूचना के आधार पर थानाध्यक्ष आलोक कुमार और सहायक अवर निरीक्षक दिलीप प्रसाद दल बल के साथ दरवेशपुरा गांव की ओर कूच कर गए ।

इसी दरम्यान दरवेशपुरा देवी स्थान के पास आ रही ट्रक के ड्राइवर को पुलिस गाङी पर नजर पर गयी। पुलिस की गाड़ी को देखते ही ड्राइवर और खलासी गाङी से कूद कर फरार हो गया। पुलिस द्वारा जब ट्रक की जाँच पङताल की जाने लगी तो ट्रक में शराब का कार्टून भरा देख कर होश ही उङ गये। ट्रक से 91 कार्टून आर एस का बङा बोतल बरामद किया गया।

ट्रक को जप्त कर थाने में लगा दिया गया है। थानाध्यक्ष आलोक कुमार ने बताया कि दरवेशपुरा गाँव निवासी मोहन सिंह के पुत्र कन्हैया कुमार को इस कांड में नामजद अभियुक्त बनाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.