ट्रक के तहखाने से 13 लाख के 91 कार्टून अवैध शराब पकड़ाया

Share Button

” नालंदा  में शराब माफिया और पुलिस के बीच तु डाल डाल तो मैं पात पात वाला खेल चल रहा है । लाख सख्ती के बाद भी शराब माफिया आये दिन नए नए हथकंडे अपना कर इस अवैध कारोबार को कर रहे हैं।  कुछ इसी तरह का नजारा कतरीसराय थाना पुलिस द्वारा जप्त किए गए ट्रक में देखने को मिला जहां शराब माफिया द्वारा  ट्रक में ही तहखाना बना कर शराब की बड़ी खेप को लाकर बिहार में आपूर्ति करने की योजना थी ।” 

बिहारशरीफ (न्यूज ब्यूरो )। पुलिस ने जब ट्रक में  देखा तो वह बिलकुल खाली  था।  जब पुलिस ट्रक के ऊपर चढ़कर गहन जाँच किया तो ट्रक में एक तहखाना दिखा पुलिस ने जब तहखाना को हटाया तो उसे अंदाजा ही नहीं था कि इसमें 13 लाख के शराब को छिपा कर रखा गया था।

नालंदा एस पी कुमार आशीष ने ऐसे थानेदारों और पुलिस पदाधिकारियों को पुरस्कृत करने की घोषणा की है, जो इस कारोबार को ख़त्म करने के लिए ईमानदारी से जुटे हैं। कतरीसराय थाना  पुलिस को सूचना मिली थी कि दरवेशपुरा गाँव में एक ट्रक से शराब की खेप को उतारी  जा रहा है। सूचना मिलते ही पुलिस गाँव पहुंची तो पुलिस को देखते ही चालक सहित सभी शराब कारोबारी मौके पर से फरार हो गया।

शराब की इस खेप को  दरवेशपुरा निवासी मोहन सिंह के पुत्र कन्हैया कुमार सिंह झारखंड से लेकर आया था।  पूर्व में भी अवैध शराब के कारोबार में वह जेल जा चुका है।

नालंदा संवाददाता के अनुसार  नालंदा जिला अंतर्गत कतरीसराय थानाध्यक्ष पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है । विदेशी शराब लदे एक ट्रक को पकड़ने में थाने की पुलिस को सफलता हाथ लगी है । ट्रक का चालक और खलासी फरार होने में सफल रहा।

यह भी पढ़े  अपनी हक हकूक की जंग लड़ेगी नवगठित 'हिलसा आंचलिक पत्रकार'

जप्त ट्रक से पुलिस ने 91 कार्टून विदेशी शराब ( आर एस का बड़ा बोतल) बरामद किया है । इस कांड को लेकर कतरीसराय थाना मे दरवेशपुरा निवासी मोहन सिंह के पुत्र कन्हैया कुमार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है । थानाध्यक्ष आलोक कुमार ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि कतरीसराय थाना क्षेत्र के दरवेशपुरा गाँव के देवी मंदिर के पास गुरूवार की रात्रि एक ट्रक खड़ी थी। उसी समय कतरीसराय थाने की पुलिस गस्ती दल मौके पर पहुंच गयी। पुलिस को देखकर ट्रक के ड्राइवर और खलासी भागने लगा। ट्रक कर्मियों को भागते देख पुलिस को शक हुई । पेट्रोलिंग डियुटी में तैनात सहायक अवर निरीक्षक दिलीप प्रसाद ने ट्रक की तलाशी ली तो उनके होश उड़ गये। ट्रक शराब के कार्टून से भरा था। पुलिस ने तुरंत ट्रक को जप्त कर थाना ले आयी ।

पुलिस की माने तो कतरीसराय थाना पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि घोस्तावा की ओर से दरवेशपुरा के रास्ते एक ट्रक आ रही है, जिसमें भारी मात्रा में शराब है। उसी सूचना के आधार पर थानाध्यक्ष आलोक कुमार और सहायक अवर निरीक्षक दिलीप प्रसाद दल बल के साथ दरवेशपुरा गांव की ओर कूच कर गए ।

इसी दरम्यान दरवेशपुरा देवी स्थान के पास आ रही ट्रक के ड्राइवर को पुलिस गाङी पर नजर पर गयी। पुलिस की गाड़ी को देखते ही ड्राइवर और खलासी गाङी से कूद कर फरार हो गया। पुलिस द्वारा जब ट्रक की जाँच पङताल की जाने लगी तो ट्रक में शराब का कार्टून भरा देख कर होश ही उङ गये। ट्रक से 91 कार्टून आर एस का बङा बोतल बरामद किया गया।

यह भी पढ़े  ...और केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह खुद हो गए ‘देशद्रोही’

ट्रक को जप्त कर थाने में लगा दिया गया है। थानाध्यक्ष आलोक कुमार ने बताया कि दरवेशपुरा गाँव निवासी मोहन सिंह के पुत्र कन्हैया कुमार को इस कांड में नामजद अभियुक्त बनाया गया है।

Share Button

Related News:

बेटी के तिलक से वापस लौट रहे बाप समेत अन्य दो की मौत, 7 जख़्मी
कर्तव्यों का निर्वाहन करें आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका, बच्चों को मिलेगी बेहतर संस्कार
बिजली विभाग की इस मनमानी के विरोध में 8 घंटों से जाम है राजगीर-बिहारशरीफ मार्ग
उधर बालू माफियाओं पर कार्रवाई नहीं, इधर हो रही सरकारी राशि की लूट
नवादा का दुष्कर्मी कोचिंग टीचर नावालिग पीड़िता संग धराया, गया जेल
महिला आयोग की अध्यक्ष भी बनी थी ब्रजेश ठाकुर की मेहमान
मगध सम्राट बिंबिसार के जमीनदोंज किले पर वन्यप्राणी सफारी का निर्माण शुरू
कौन जाहिल चला रहा है District Administration, Nalanda फेसबुक पेज
पटना आईजी का बड़ा एक्शनः 839 पुलिस इंस्पेक्टर, सब-इंस्पेक्टर,जमादार का रेंज ट्रांसफर
108 बच्चों की संदिग्ध तस्करी के आरोप में 3 मौलाना समेत 6 लोग पकड़ाये
बंगाल में राष्ट्रपति शासन के अटकलों के बीच जदयू में रार
जज मानवेंद्र मिश्र ने अनाथ बच्चों संग बांटी जन्मदिन की खुशियां
इस बार सरकारी स्तर पर होगा मकर संक्राति मेला का आयोजन
HDFC बैंक में फर्जीबाड़ाः जाली आधार से खाता खोल यूं हड़पा जा रहा गैस सब्सिडी
चर्चित माधुरी देवी की हत्या गुत्थी सुलझी, 4 आरोपी धराए
खबर का असरः टुसू मेला में बार-बालाओं के अश्लील डांस को लेकर होगी FIR
बिहार शरीफ में 104 बोतल विदेशी शराब के साथ 4 कारोबारी धराये
दलित के दलदल में धंसती बिहार की महागठबंधन सरकार
जबलपुर ऑर्डिनेंस फैक्टरी से गायब हथियार की जांच को मुंगेर पहुँची NIA
अंतु तिर्की की इस पहल पर 11वें दिन स्थगित हुआ धरना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...
Loading...