अन्य
    Tuesday, April 23, 2024
    अन्य

      जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी की फटकार पर भी नहीं हटा अतिक्रमण

      नारदीगंज/नवादा (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। राज्य सरकार ने जनता कष्ट कथाएँ दूर करने के लिए भले ही लोक शिकायत निवारण केंद्र की स्थापना की हो, लेकिन इसके फैसले पर अनुपालन नहीं होने से जनता की परेशानी और बढ़ती जा रही है।

      nawada news 2यहां अतिक्रमण जैसे जटिल मुद्दों पर तो लोगों को और समस्याओं का सामना करना पड़ता है। अतिक्रमण हटाने के दो बार निर्देश जारी करने के बाद भी नवादा सदर एसडीओ को पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति को लिखा गया है। लेकिन मामले में कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

      नवादा जिले के नारदीगंज प्रखंड के करना निवासी विष्णुदेव प्रसाद यादव ने लोक शिकायत निवारण में गाँव की मुख्य गली को अतिक्रमण कर रास्ता अवरूद्ध करने की परिवाद दायर की थी।

      इसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि दबंगों ने गाँव की मुख्य रास्ते को अतिक्रमण किए हुए है। उन्होंने अन्य ग्रामीणों के साथ मिलकर सीओ नारदीगंज को भी कई बार आवेदन दिया लेकिन उन्होंने कोई रूचि नही ली। बाद में उन्होंने लोक शिकायत निवारण में परिवाद दायर कर दिया।

      नवादा लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी ने मामले पर नारदीगंज सीओ को ज्ञांपक-53621-01823 दिनांक- 08.05.2017 को नोटिस निर्गत किया। इस मामले की सुनवाई तीन बार हुई।

      nawada newsदिनांक 23जून को सुनवाई के दौरान सीओ ने पत्रांक 459/22जून 2017 द्वारा प्रतिवेदित किया गया है कि परिवादीगण के आवेदन पर जांच कर अतिक्रमण हटाने का नोटिस जारी कर दिया गया है।

      परंतु अंतिम नोटिस जारी करने के बाद भी अतिक्रमण खाली नहीं किया गया है। उक्त आलोक में अतिक्रमण हटाने के लिए तिथि निर्धारित कर वरीय दंडाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की मांग हेतु एसडीओ सदर को अनुरोध पत्र भेजा गया है।

      अभी तक पुलिस बल की तैनाती कर अतिक्रमण हटाया नहीं गया है। लोक प्राधिकार अंचलाधिकारी नारदीगंज के द्वारा पुनः पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति को लेकर पत्र लिखा गया है।

      लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी ने सीओ को शीर्घ बिहार लोक भूमि अतिक्रमण वाद अधिनियम 1956 के तहत नियमानुसार कार्रवाई करते हुए एक माह के अंदर अनुपालन प्रतिवेदन से न्यायालय को अवगत कराने का सुनिश्चित निर्देश दिया है।

      लेकिन अब तक कई महीने गुजर गया लेकिन अतिक्रमण नहीं हटा, जिससे गाँव वाले काफी परेशानी में है। कभी भी वहाँ कोई अप्रिय वारदात हो सकती है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!