जदयू नेत्री की दिनदहाड़े गला रेतकर हत्या, चार लाख नकद समेत लाखों के आभूषण भी लूटी

Share Button

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। नालंदा जिले के चंडी थाना क्षेत्र के वीआईपी एरिया प्रखंड-अंचल मुख्याल के पास सरकारी रेफरल अस्पताल के सामने एक मकान में घुस जदयू महिला प्रकोष्ठ के प्रखंड अध्यक्ष की गला काट तथा पीठ पर चाकू घोप कर निर्मम हत्या की खबर सुनते ही पूरे इलाके में सनसनी फैल गया।

सभी लोग लाश को देखने के लिए मृतका के घर पर पहुंचने लगा। देखते ही देखते घटनास्थल पर लोगों का भीड़ जमा हो गया। इकट्ठी भीड़ ने कहा कि इस तरह का घटना चंडी में पहली बार हुआ है। मृतका पिछले जिला परिषद उपचुनाव मे प्रत्याशी भी थी।

दिन के उजाले में हत्यारा ने घर में घुस कर जघन्य अपराध को अंजाम देकर फरार हो गया।

इधर हत्या की घटना की सूचना के बाद नालन्दा एसपी नीलेश कुमार, डीएसपी मुत्तफिक अहमद, इंस्पेक्टर दुर्गेश कुमार सिंह, थानाध्यक्ष चंचल कुमार ने घटनास्थल का जायजा लिया।

घटना के वक्त घर में अकेली थी महिलाः मृतका के बेटी प्रीति कुमारी का कहना है कि सुबह के आठ बजे से पहले पिता जी घर से बाहर चले गए थे और मैं पढ़ने चली गयी थे जब पढ़कर नौ बजे लौटी तो देखी कि मां का लाश खून से लथपथ पड़ा था। उसके चिल्लाने के बाद लोग घर से बाहर निकलकर घटनास्थल पर पहुंचे।

ससुर ने कहा- बहु ने चाय बिस्कुट दी थीः मृतका के ससुर ने बताया कि बेटा व पोती के घर से बाहर निकलने के बाद हमारी बहु ने चाय व बिस्कुट लाकर दिया था। हम चाय बिस्कुट खाकर सो गए थे। लोगों ने कहा कि ज्यादा उम्रदराज होने के कारण मृतका के ससुर का दिमाग सेन्सलेस हो गया है।

एसएफएल की टीम ने की जांचः घटना के कई घंटे बाद पटना से चंडी पहुंची। एसएफएल तीन सदस्यीय टीम पूजा मेहता, सीमा पटेल तथा रंजीत कुमार ने बारीकी से घटनास्थल की जांच किया। जांचोपरांत घटना स्थल के एक फ्लोर ऊपर मिली हसुंआ को साथ लेते गया। जांच के दौरान मृतक के शरीर पर हर एक निशान, खून के धब्बा का नमूना लिया।

घर से नगद व गहन मिला गायबः मृतका के पति बालगोविन्द प्रसाद ने कहा कि एसएफएल की टीम आने के बाद आलमारी को खोला तो आलमारी में रखा लगभग चार लाख रुपया नगद व लाखों का गहना गायब था। मृतक के पति ने कहा कि हत्या करने के बाद घर मे रखा पैसा तथा जेवर सारा ले भागा।

ऐसी जानकारी से लोग लूट की वारदात के बाद हुई हत्या की घटना की संभावना भी जताई जा रही है। हालांकि परिजन संपति लालच में अपने एक रिश्तेदारों पर भी आरोप लगाते दिखे। 

आबादी के बीच हुई हत्या लोग बने रहे अनजानः जिस घर में हत्या हुई थी उसके अगल बगल में कई घर है लेकिन हत्यारा आराम से हत्या कर फरार हो गया और लोग अनजान बने रहे।

इतनी बड़ी घटना होने के बाद भी  किसी पड़ोसी को पता तक नही चला कि मेरे बगल में हत्या हो गया। जब मृतिका के बेटी ने हल्ला किया तो पता चला कि जदयू नेत्री का दिन के उजाले में ही हत्या हो गया।

हत्यारा जल्द हो गिरफ्तारः जदयू महिला प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष बसुंधरा देवी ने कहा कि मृतिका को पार्टी की ओर से मुआवजा की मांग किया है तथा जदयू नेत्री के मौत के घाट उतारने वाले को को भी मौत होना चाहिए। पुलिस से हत्यारे को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग किया।

मृतका की बेटी का रो रोकर बुरा हाल थाः  मृतका की बेटी प्रीति कुमारी का रो रोकर बुरा हाल था वह रो रोकर पागल सी हो गई थी और कहा रही थी कि आज हम जितना पढ़े लिखे या जो भी है, वह माँ के बदौलत है अब हम सभी का किया होगा।

नरसंडा निवासी अजय विन्द ने पुलिस को बताया कि लगभग पौने नौ बजे मृतका के घर पर पहुंचकर आवाज लगाये थे तो अंदर से किसी पुरुष के आवाज़ में जबाब आया कि तीन घंटे के बाद वह आएंगे तो हम चले गये।

बतातें हैं मृतका के पति…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Loading...