अन्य
    Friday, April 19, 2024
    अन्य

      जदयू की संगीता जैन प्रदेश महिला सुरक्षा वाहनी की महासचिव बनी तो मौसमी जैन सचिव

       गिरियक (नालन्दा)। बिहार के सीएम  नीतीश कुमार की महिलाओं को सम्मान देने और आगे बढ़ाने की नीति के तहत हर क्षेत्र में उन्हें जगह दी जा रही है। सरकारी नौकरी के अलावा राजनीति में भी महिलाओं को आरक्षण मिल रहा है । इसी कड़ी को लेकर जैन समाज के महिलाओं को भी आगे लाने के लिए उन्हें राजनीति में भी बड़ा जगह और सम्मान दिया है ।

      पावापुरी दिगम्बर जैन कोठी के प्रबंधक अरुण कुमार जैन की पत्नी संगीता जैन और कुंडलपुर के प्रबंधक जगदीश जैन की पत्नी मौसमी जैन काफी समय से जदयू पार्टी के बैनर तले महिलाओं को संगठित करने का काम रही थी।

      संगीता जैन और मौसमी जैन की कार्य शैली में काफी सक्रियता देखते हुए मुख्य मंत्री नीतीश कुमार द्वारा गठित महिला समाज सुधार वाहिनी का संगीता जैन को प्रदेश महासचिव और मौसमी जैन को प्रदेश सचिव बनाये जाने पर जैन समाज में काफी खुशी है।

      इस पहल को लेकर मुख्यमंत्री  एवं संगठन के प्रति संगीता जैन एवं मौसमी जैन के साथ पावापुरी और कुंडलपुर दिगम्बर जैन कोठी के जैन समाज के महिला एवं पुरूष ने आभार व्यक्त किया है ।

      इस संबंध में  संगीता जैन से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि मौसमी जैन के साथ मिलकर समाज में महिलासों को संगठित करने और उनकी जिम्मेवारी के प्रति जागरूक करने का काम कर रही थी ।

      उन्होंने कहा कि आज नीतीश कुमार एवं जदयू संगठन ने जो जिम्मेवारी सौंपी है उसका हमलोग तन मन से हर समय काम करूंगी साथ ही महिलाओं को समाज के अलावा हर क्षेत्र में उन्हें सम्मान मिले इसके लिए मैं काम करती रहूंगी।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!