चौंकिये मत, यह सीएम नीतिश कुमार के गृह जिले का सरकारी उप स्वास्थ्य केंद्र है !

Share Button

“जो खुद की बीमारी ठीक कराने के लिए तरस रहा हो ,वह दूसरे की बीमारी क्या खाक ठीक करेगा। अपनी और अपनी आकाओं की घोर उपेक्षा का शिकार बन अपनी बदहाली को बयां करता उप स्वास्थ्य केंद्र बारा”

नगरनौसा (लोकेश नाथ)। नालंदा जिले के हिलसा अनुमंडल के बारा पंचायत के बारा गांव में स्थित उप स्वास्थ्य केन्द्र बारा जो आलाधिकारियों की अनदेखी का शिकार बन अपनी ही बदहाली पर रो रो कर सुशासन बाबू के विकास के दावे की पोल खोल रही है।

एक ओर सुशासन बाबू बिहार राज्य के चहुमुखी विकास का ढिंढोरा पीटते थकते नही वही उन्ही के गृह जिले के हिलसा अनुमंडल के बारा पंचायत के बारा गांव स्थित उप स्वास्थ्य केन्द्र बारा आज भी इस कदर इंतजार में पलकें बिछाये बैठा है कि कोई तो मेरा जीर्णोद्धार करेगा

बरसों पहले बारा पंचायत के बारा गांव में एक उप स्वास्थ्य केन्द्र खुला था जो एक किराये के  मकान में सुरु हुआ जिसे देख आस पास के लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी थी क्योंकि इस गांव से बगल के चैनपुर, श्रीनगर, मकुन्दंन बिगहा, नदहा ,सहित दर्जनों गांव इस गांव के इर्द गिर्द हैं। 

यहाँ के लोगों को इलाज कराने के लिए आठ किलोमीटर हिलसा जाना पड़ता था लेकिन सुबिधाओं के अभाव के कारण वही खुशी काफूर हो चुकी है इस उप स्वास्थ्य केन्द्र में बेहतर इलाज के लिए मेडिसिन का घोर अभाव सा हमेशा लगा रहता है

उप स्वास्थ्य केन्द्र की एन एम मनीषा कुमारी ने दूरभाष के माध्यम से बात करने पर बताई की नए भवन के निर्माण को लेकर पांच छः महीने पहले ही लिखित आवेदन देकर अधिकारियों को बता चुकी हूँ , लेकिन अभी तक कुछ भी नहीं हुआ सुबिधाओं के बारे में पूछने पर बताईं की अभी बहुत कुछ की कमी है कितना बताएं।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.