चंडी थाना प्रभारी कमलजीत ने किया बाइक चोर गिरोह का यूं भंडाफोड़

Share Button

बिहारशरीफ/चंडी(जयप्रकाश/संजीत)। जिले के चंडी थानाध्यक्ष कमलजीत अपराधियों पर लगातार जीत दर्ज करते आ रहे हैं ।कभी शराब माफियाओ की चूले हिला देने तथा उनके साम्राज्य को तहस नहस करने के बाद थानाध्यक्ष कमलजीत ने चोरी की बाइक खरीदने वाले गिरोह का भंडाफोड करने में कामयाबी हासिल की।

बाइक चोर गिरोह का भंडाफोड़ की जानकारी देते नालंदा के एसपी सुधीर कुमार पोरिका। साथ में बैठे हैं डीएसपी प्रवेन्द्र भारती एवं चोर गिरोह के साथ पीछे खड़े हैं थाना प्रभारी कमलजीत।

पिछले कई दिनों से बाइक चोरी गिरोह के उदभेदन में लगे थे।इसी आलोक में चंडी पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी।पुलिस ने चोरी की नौ बाइक समेत दस लोगों को गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार लोगों में एक ट्रैफ़िक पुलिस का सिपाही बताया जाता है ।जो दो साल पूर्व चंडी अंचल में गार्ड भी रह चुका है ।

चोरी की बाइक बेचने वाले गिरोह के बारे में जानकारी देते हुए नालंदा एसपी सुधीर कुमार पोरिका ने बताया कि नालंदा जिला में बाईक लूटेरा गिरोह सक्रिय है। जो लूटे या छीने गए बाईक को गिरोह के सदस्य चंडी व आसपास के थाने में बेचा करता है। इसके लिए हिलसा डीएसपी प्रबेन्द्र भारती के निर्देश पर टीम गठित किया गया था।

पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि चंडी बाजार में दो युवक चोरी का बाईक बेच रहा है। इसी सूचना पर थानाध्यक्ष कमल जीत ने चंडी थाना क्षेत्र के महेशपुर के दोनों युवक विजय कुमार और व विनय कुमार को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर चोरी की बाईक के बारे में पूछताछ किया। पूछताछ के दौरान युवकों ने बताया कि यह बाइक चोरी का है।

जब इस मामले में गहनता से पुलिस ने पूछताछ शुरू की दोनों ने बताया कि बाईक को पटना से लाकर कम दाम पर चंडी में बेचा करते थे। दोनों के निशानदेही पर अजय कुमार के यहाँ छापेमारी की गयी तो उसके यहाँ से भी एक चोरी की बाइक बरामद हुई।

जब उससे पूछताछ किया तो उसने बताया कि रविकांत तिवारी जो वर्तमान में पटना ट्रैफिक पुलिस में कार्यरत है। वो लगभग दो साल पहले चंडी थाना अंतगर्त अंचल गार्ड में भी था तभी उनसे जान पहचान हुई थी। वे ही हमें कम दाम पर चोरी, लूट का बाईक उपलब्ध करवाता था। जिसे चंडी के आसपास के क्षेत्रों में कम दाम पर बेच देते थे।

चोरी की बरामद बाइक….

उक्त तीनों के निशानदेही पर गिरोह के अन्य सदस्यों को चंडी थाना के विभिन्नि स्थानों पर छापामारी कर चंडी थाना के ग्राम महेशपुर से सोनू कुमार, लालगंज से गुड्डु कुमार, उतरा से विजेन्द्र कुमार एवं अनुज कुमार, जैतीपुर से दिलीप कुमार, रहुई थाना अंतगर्त खिदरचक से गौतम कुमार, उर्फ गुड्डू से एक एक बाईक बरामद किया गया। इस गिरोह के शेष बचे सदस्यों के गिरफ्तारी के लिए पुलिस द्वारा छापामारी किया जा रहा है।

सारण जिला के जनता बाजार थाना अंतगर्त हरपुर कोठी दानिपुर गाँव के रहने वाला सिपाही बाईक गिरोह का मुख्य सरगना निकला। एसपी सुधीर कुमार पोरिका ने बताया कि करीब दो साल पहले चंडी थाना अंतगर्त अंचल गार्ड के रूप में ब्लॉक परिसर में रह रहा था। वर्तमान में पटना ट्रैफिक पुलिस में कार्यरत है।

जब चंडी में अंचल गार्ड में ड्यूटीू पर आया तभी अजय कुमार, विजय कुमार उर्फ छोटू एवं विनय कुमार जिनके पिता की चाय की दुकान प्रखंड परिसर में है। उसी दौरान तीनो से दोस्ती हुई थी।

तभी से इन तीनों को उक्त सिपाही कम दाम पर बाइक व फर्जी रजिस्ट्रेशन वाला कार्ड लाकर देता था और ये लोग चंडी के विभिन्न इलाकों में चोरी की बाइक बेचा करता था। एसपी ने कहा कि उक्त सिपाही की दो साल पहले तक की संपत्ति की जाँच की जायेगी। तथा इस पर विभागीय कार्रवाई होगी।

एसपी के इस प्रेस कांफ्रेंस में हिलसा डीएसपी प्रमेन्द्र भारती तथा थानाध्यक्ष कमलजीत भी उपस्थित थे।

Related Post

154total visits,4visits today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...