गोड्डा डीसी किरण कुमारी पासी का यूं मां बनना सोशल साइट पर चर्चा का विषय

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क।  झारखंड प्रदेश के गोड्डा जिले की उपायुक्त किरण कुमारी पासी को आज बेटा हुआ। खबर ये नहीं है।खबर ये है कि गोड्डा की उपायुक्त का प्रसव सरकारी सदर हॉस्पिटल में हुआ। ये भी खबर नहीं बननी चाहिए थी, लेकिन एक जिला अधिकारी का आज के समय में सरकारी अस्पताल में प्रसव होना बड़े बदलाव के संकेत हैं।

उम्मीद है कि ये बच्चा सरकारी स्कूल में भी पढ़ेगा और व्यवस्था परिवर्तन में एक मिसाल बनेगा। ताकि सरकारी व्यवस्था के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ सके।

खबर है कि किरण कुमारी की गिनती अच्छे अधिकारियों में होता है उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान झारखंड के गोड्डा जिले की उपायुक्त ने जनता की समस्या को सुलझाने के लिए विशेष पहल की है।

उधर सोशल साइट पर आइएस किरण कुमारी आज खूब सुर्खियां बटोर रही हैं। एक पोस्ट है…#गोड्डा डीसी महोदया का आज सरकारी अस्पताल में लडका हुआ है। जिले की उपायुक्त #किरण_कुमार_पासी (IAS) ने सरकारी अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया है। किरण ने सिजेरियन डिलीवरी के लिए सदर अस्पताल को चुना ताकि लोगों का सरकारी अस्पताल पर भरोसा कायम हो। किरण की ये पहल सराहनीय है।इस तरह का विश्वास सरकारी संस्थानो पर करना यकिनन बदलाव का संकेत है।
#झारखंडी_आवाज 

उपायुक्त किरण कुमारी पासी ने सभी विभाग के अधिकारियों को सप्ताह में एक दिन जनता से रू-ब-रू होने का आदेश दिया है। इस दौरान जनता की समस्या को विभागवार निबटाया जाएगा।

इस कार्यक्रम का नाम प्रश्न आपका रखा गया है। इस कार्यक्रम के लिए पूर्व में ही विभागीय अधिकारियों को दिन समय बता दिया जायेगा और जनता को सूचित कर दिया जायेगा। ताकि नियत समय पर वे अपने सवालों को संबंधित विभाग के अधिकारी से पूछकर समस्या का समाधान करा पाएं।

कार्यक्रम के पहले दिन गुरुवार को श्रम विभाग के अधिकारियों से जिले के विभिन्न क्षेत्रों की जनता ने सवाल पूछा और परेशानी सुनाई।

जनता के सवाल से साफ जाहिर हुआ कि श्रमिकों के लिए सरकार द्वारा चलाई गयी योजनाओं की जानकारी जनता को है ही नहीं। श्रम अधीक्षक से जब इस बाबत पूछा तो उन्होंने भी माना कि जानकारी का अभाव तो है, मगर वे इस दिशा में प्रयासरत हैं।

Related News:

'मुजफ्फरपुर महापाप' में अंततः यूं डूबी मंत्री मंजू वर्मा की कुर्सी
मांद में ही मात गये सांसद
बिहार शरीफ सदर अस्पताल में डायरिया तक के मरीजों का नहीं हो रहा है इलाज
एक्सपर्ट मीडिया की पड़ताल में ‘दूल्हा’ 15साल और 17साल की निकली ‘दुल्हन’
नालन्दा डीईओ के आदेशों की यूँ धज्जियां उड़ा रहे नगरनौसा बीईओ
बिगाउ राम के निलंबन से महिला आरक्षियों को लेकर सहमे नालंदा के अन्य थानेदार
बिना प्रभार दिये फरार हुआ पंचायत सेवक, ठप्प हुआ सरकारी काम
स्वतंत्रता दिवस समारोह को ऐतिहासिक बनाने का आह्वान
दरभंगा में बोले नीतीश- बिहार में एनआरसी-एनपीआर लागू नहीं होंगे
बाढ़ SDPO लिपि सिंह में लगे सुर्खाब के पर, अन्य सभी 9 SDPO के कार्यों DG करेंगे समीक्षा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...
Loading...