अन्य
    Thursday, April 25, 2024
    अन्य

      गया पुलिस वाहन पर बैठे कुत्ते के इस वायरल वीडियो के दूसरे पहलु को भी समझें

      आज सोशल मीडिया ने आम आदमी को पूरी तरह से जकड़ लिया है। वह हर छोटी-बड़ी बातों को बढ़कर शेयर कर रहे हैं। व्हाट्सएप्प ने तो स्थिति और भी रोचक, लेकिन गंभीर बना रखी है। यहां वायरल चीजों को सब अपने-अपने नजरिए से पेश करते हैं…………..”

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क। बिहार के गया जिले के एक पुलिस वाहन के वीडियो खूब वायरल हो रहे हैं। वह वीडियो एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क की टीम को भी भेजी गई है।

      gaya police viral vedio dog 1वेशक इस तरह के वायरल वीडियो जिस तरह की मानसिकता के साथ भेजी गई है, हम उसका समर्थन नहीं करते। संभव है कि रोजमर्रा के जीवन में कुछ चीजें यूनिक हो जाती है। लेकिन उसकी तुलना किसी तंत्र की वास्तविकता से नहीं की जा सकती।

      वीडियो देखने से साफ प्रतीत होता है और जैसा कि प्रेषक ने इंगित किया है- वाहन में पुलिस की जगह आगे-पीछे के साथ बीच में कुत्ते बैठे हैं। आसपास देखने से लगता है कि बारिश हो रही है और खाली वाहन में स्वभाविक तौर पर कुत्ते अपना आसरा लिए हैं।

      दरअसल, कुत्तों में मानवीय गुणों और स्वभाव-तरीकों का अनुकरण करने की तीव्र गति होती है। जिस तरह से पुलिस किसी वाहन में प्रायः बैठे देखे जाते हैं, कुत्तों ने उसी का अनुकरण किया है।

      उसके मन-मस्तिष्क में यह भाव जम गया है कि उसमें पुलिस एक साथ इसी क्रमबद्ध में बैठती है। इसे गलत नजरिए से कहीं भी प्रस्तुत नहीं किया जाना चाहिए।  

      देखिए वायरल वीडियोः अनुकरण को गंभीर उपमा बना डाला…….

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!