गंदी नाली बनी सड़क पर बोले करायपरसुराय बीडीओ- होगी समस्या का समाधान

Share Button

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। नालंदा जिले के करायपरसुराय प्रखंड मुख्यालय अवस्थित मुख्य मार्ग पर बेतरतीब बह रहे नाली के पानी से बाजार का जीवन नारकीय हो गया है। लोगों को सुबह से शाम तक नाले के गन्दे पानी से उठने वाली दुर्गंध के बीच होकर गुजरना पड़ता है।

लोक आस्था का महापर्व चैती छठ आगमन होने जा रहा है। इसी अगल इस ओर तत्काल ध्यान नहीं दिया गया तो छठ व्रतियों को भारी परेशानी होगी।

इस संदर्भ में कई बार आला अधिकारियों  एवं पंचायत प्रतिनिधियों को  जानकारी दी गई। लेकिन उनकी शिथिलता के कारण स्थिती आज भी वैसे ही है। इस रास्ते में बड़ी-बडी दुकानें के साथ-साथ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र , दो बैंक, थाना व प्रखंड कार्यालय भी पडते हैं।

पूरे दिन अधिकारियों का भी आना जाना इसी सड़क से लगा रहता है। लेकिन बेपरवाह अधिकारियों को लोगों की इस परेशानी से कोई मतलब नहीं है।

सड़क पर बह रहे नाली के गंदे पानी को लेकर  भीम पासवान वार्ड सदस्य, दिपुल सिंह, पिंटू कुमार, संजीत कुमार प्रदेशी, बुन्देली पासवान सहित दर्जनों लोगों ने दुख प्रकट किया है।

हिलसा विधानसभा क्षेत्र के युवा नेता मुन्ना यादव कहते हैं कि जनता की सुनने वाला कोई नहीं है अधिकारी अपने पोटो कॉल में व्यस्त रहते हैं तो बड़े-बड़े नेता अपनी सभा सजाने में चुनाव के वक्त बड़ी-बड़ी बातें कही जाती है, पर चुनाव के बाद किसी भी वादे को मूर्त रूप नहीं दिया जाता है।

इस बाबत करायपरसुराय के प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रेम राज ने एक्सपर्ट मीडिया न्यूज को बताया कि सड़क की हालत जर्जर है। उसका टेंडर हो गया है। जल्द ही उस पर काम शुरु हो जायेगा।

सड़क पर बह रहे नाली का गंदा पानी की बाबत उन्होंने कहा कि वहां नये सिरे से नाली बनाने की जरुरत है। कुछ अतिक्रमणकारियों की वजह से समस्या अधिक बढ़ गई है। जल्द ही उससे भी निपटने की दिशा में ठोस कदम उठाये जायेगें।

बीडीओ ने कहा कि महापर्व चैती छठ के मौके पर वे पुरानी नाली की सफाई करवा कर सड़क पर गंदा पानी की निकासी की फोरिक व्यवस्था करवा देगें। आगे स्थाई समाधान कर दिया जायेगा।   

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.