खुद वापस यूं लौट आए कथित अगवा सभी 5 बच्चे

Share Button

जो खबर वायरल हुई, उसके मुताबिक कथित कांवरिया वेश धारी अपराधियों ने चॉकलेट का लालच देकर बच्चों को अपने पास बुलाया और उन्हें अपने साथ कार में बिठा कर फरार हो गए। इस खबर ने पूरे इलाके में सनसनी फैला दी। लोग सहम गये। पुलिस की भी नींद उड़ गई………”

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज (बांका लाइव)। बांका जिले की पश्चिमी सीमा से लगे बाथ थाना क्षेत्र अंतर्गत लखनपुर झोजी गांव से आज दोपहर कथित रूप से अगवा पांच बच्चे खुद सकुशल वापस लौट आए हैं।

जानकारी के अनुसार भागलपुर के एसपी इन बच्चों से असरगंज में पूछताछ कर रहे हैं। पुलिस के अनुसार पूछताछ के बाद ही इस पूरे मामले की सच्चाई सामने आ पाएगी।

तारापुर थाना अध्यक्ष द्वारा जारी अलर्ट…….

आज दोपहर बाद न सिर्फ बाथ, असरगंज और तारापुर बल्कि आसपास के बांका, भागलपुर, मुंगेर और जमुई जिले में यह खबर तेजी से वायरल हुई कि सुल्तानगंज- तारापुर रोड में बाथ थाना क्षेत्र अंतर्गत लखनपुर गांव से कांवरिया वेश में आए कुछ अपराधियों ने 5 बच्चों को उस वक्त अगवा कर लिया जब वे अपने घर के बाहर खेल रहे थे।

इस सूचना के बाद इन सभी जिलों की पुलिस को हाई अलर्ट कर दिया गया। पुलिस भी ऑपरेशन मोड में आ गई और हर तरफ जांच पड़ताल एवं कथित अपराधी व बच्चों की खोजबीन शुरू हो गयी।

इसके लिए जगह-जगह वाहनों की चेकिंग भी शुरू हो गयी। इलाके में सनसनी फैल गई। लोग दहशत में आ गए। लेकिन, इसी बीच खबर आई कि सभी 5 बच्चे लखनपुर से करीब 3 किलोमीटर आगे रणगांव के पास से सकुशल वापस लौट आए हैं।

इस खबर के बाद पुलिस ने उन बच्चों को अपने कब्जे में लिया। तब तक भागलपुर एसपी भी मौके पर पहुंच गए थे। इन बच्चों से असरगंज में पूछताछ की जा रही है। पुलिस के अनुसार पूछताछ के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

स्थानीय सूत्रों ने बताया कि जिस वाहन पर सवार होकर आए कांवरिया वेश वाले अपराधियों की बात कही जाती है, वह कांवरियों की ही हो सकती है।

दरअसल, लखनपुर झोजी गांव सुल्तानगंज- देवघर मुख्य मार्ग पर पड़ता है। बताया गया कि गांव के समीप एक इमली पेड़ के नीचे काले रंग की एक कार लगी थी जिस पर कांवरिया गीत बज रहे थे। बताया गया कि अपने घरों के बाहर खेल रहे बच्चे गाड़ी और गाने की आवाज सुनकर कार के पास पहुंचे।

 लोगों ने बताया कि बच्चे स्वयं कार पर बैठ गए थे। कांवरिया कहीं आस-पास नेचुरल कॉल की वजह से उतरे थे। वापस आने पर कार चल पड़ी। करीब 3 किलोमीटर दूर रणगांव के पास उन्होंने बच्चों को कार से उतार दिया। इसके बाद बच्चे स्वयं चलकर अपने गांव वापस लौट आए।

हालांकि इससे पहले जो खबर हवा में उड़ी, उसके मुताबिक कांवरियों के भेष में एक काले रंग की कार से आए अपराधियों ने लखनपुर के 5 बच्चों को एक साथ अगवा कर लिया था।

जो खबर वायरल हुई उसके मुताबिक कथित कांवरिया वेश धारी अपराधियों ने चॉकलेट का लालच देकर बच्चों को अपने पास बुलाया और उन्हें अपने साथ कार में बिठा कर फरार हो गए। इस खबर ने पूरे इलाके में सनसनी फैला दी। लोग सहम गये। पुलिस की भी नींद उड़ गई। पुलिस ने भी तेजी से एक्शन लिया।

आरंभिक खबरों के मुताबिक स्वयं पुलिस भी इसी बात को मानकर चल रही थी कि कांवरिया वेश धारी अपराधियों ने इन बच्चों का अपहरण किया है।

जिन बच्चों के अपहरण की बात सामने आई थी, उनमें 12 वर्षीय राजा कुमार, गुलशन कुमार व सूरज कुमार तथा 15 वर्षीय सुमित कुमार एवं अभिषेक कुमार शामिल हैं। ज्ञात हो कि ये सभी बच्चे लखनपुर तांती टोले के हैं।

Share Button

Related News:

सिकीदिरी परियोजना में बिना टेंडर फिर शुरु हो गया यूं लूट-खसोंट का दौर
लगातार भारी बारिश से एनएच-33 पर आवागमन ठप
Inter Exam को लेकर नालंदा DM ने दिये सभी SDO औऱ DSP को ये निर्देश
अगर जाति और पेशे की स्टीरियोटाइपिंग ही करनी है तो सबकी कीजिए
अडानी पावर प्लांट के खिलाफ प्रदीप यादव आमरण अनशन जारी
कायस्थों के हक-हकूक तथा उत्पीड़न के खिलाफ अनशन करेंगे संजय रघुवर
नए पटना प्रमंडलीय आयुक्त पर हैं 6 गंभीर केस, हाईकोर्ट से ले रखा है एंटिसिपेटरी बेल
बिहार का एक ऐसा गांव, जहां समृद्ध घरों में भी इस कारण नहीं है शौचालय
रद्द नहीं होगी मलमास मेला बंदोवस्ती, वंचित संवेदकों को मिलेगा मौकाः नगर आयुक्त
इधर बैकफुट पर नीतिश सरकार, उधर राजद का बिहार बंद में लौंडा नाच के बीच 2 की मौत  
5 लाख लेकर यूं दुत्कारा सोगरा वक्फ स्टेट का मुतलवी, पुलिस-प्रशासन-मीडिया भी पंगु
 भागलपुर एसिड अटैकः पीड़ित छात्रा की दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में मौत
रिटार्यड दफादार नहीं जनाब, ये है चंडी थाना के सुपर थानेदार
रमज़ानुल मुबारक के चौथे जुमे की नमाज़ आलविदा के रूप में अदा
नवादा डीपीएम शिव शक्ति पर उठे सवाल संदिग्ध
कामता पैक्स की जांच करेंगे हिलसा के CO
हरिशंकर परसाई की 'भेड़ें और भेड़ियें' वनाम रांची प्रेस क्लब चुनाव
पत्रकारिता एवं जनसंचार में नामंकन की तिथि बढ़ी
गांव के लोगों ने ही की गोराइपुर पैक्स अध्यक्ष व जदयू नेता की हत्या
ठनका की चपेट से एक महिला की मौत, एक हालत गंभीर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...
Loading...