कुकड़ू पुलिस नरसंहार का खुलासाः 4 नक्सली धराए

तिरूलडीह थाना जहां आज तक कभी भी नक्सली घटना नहीं हुई थी, इस खुलासे के बाद साबित हो गया कि तिरूलडीह थाना भी अब नक्सल थाना के रूप में जाना जाएगा….”

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क (वीरेंद्र मंडल)।  सरायकेला-खरसावां जिला पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। जहां जिला पुलिस ने पिछले महीने के 14 तारीख को तुरूलडीह थाना क्षेत्र के कुकड़ू हाट में पांच पुलिस कर्मियों के हत्याकांड का खुलासा करते हुए चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने इनके पास से घटना में प्रयुक्त दो बाईक, चार मोबाईल फोन, शहीद जवान युधिष्धिर मालुआ का सिम लगा मोबाईल, लोकसाभा चुनाव बहिष्कार संबंधी पोस्टर बरामद किया है। गिरफ्तार नक्सलियों का नाम सुनिल टुडू, बुधराम मार्डी, श्रीराम माझी और रामू लोहार बताया जा रहा है।

जिला पुलिस कप्तान कार्तिक एस ने जानकारी देते हुए बताया कि घटनाकांड को तीन नक्सलियों के दस्ते ने अंजाम दिया था, जिसमें महाराज प्रमाणिक, रमेश उर्फ अनल दा और आकाश दस्ता शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि इनका उद्देश्य क्षेत्र में दहशत फैलाकर संगठन का विस्तार करने और हथियार लूटना बताया। एसपी कार्तिक एस ने बताया कि पिछले दिनों खरसावां और कुचाई में हुए नक्सली घटना में भी ये नकस्ली शामिल रहे हैं।

वैसे जिला पुलिस के लिए इन नक्सलियों की गिरफ्तारी बड़ी कामयाबी के रूप में देखी जा रही है। वैसे महाराज प्रमाणिक, अनल दा औऱ आकाश आज भी राज्य पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ है।

इस ईलाके में व्यापक पैमाने पर बालू का कोराबार चलता है, जिसके बाद अब बालू माफियाओं के लिए भी नक्सली परेशानी का शबब बनकर उभरेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.