किसानों की आत्महत्या चिंता का विषय, सरकार गंभीरः प्रेम रंजन पटेल

0
6

“चाहे बात किसानों की खेती की हो या फिर खेती में इस्तेमाल करने वाले खाद की या फिर पटवन जैसी समस्याओं को सरकार दूर करने के प्रयास में लगी है…”

नालंदा (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। मोदी सरकार के मंत्रिमंडल के गठन के बाद एनडीए पूरा एक्शन में दिख रही है। तभी तो लगातार लोगों से किया गया वादों को पूरा करने को लेकर सरकार पूरी तरह से कटिबद्ध दिखाई दे रही है।

इसी कड़ी में सरकार के द्वारा किसानों की आत्महत्या की रोकथाम एवं किसानों की आय दोगुनी और उन्नत खेती करने को लेकर नूरसराय प्रखंड के दर पर इलाके में किसान चौपाल का आयोजन किया गया। जिसमें हर प्रखंड के हजारों किसानों ने इस चौपाल में शिरकत कर किसान संबंधी समस्याओं के बारे में विस्तारपूर्वक चर्चा की।

इस मौके पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता प्रेम रंजन पटेल ने इस कार्यक्रम की शुरुआत फीता काटकर की। उन्होंने कहा कि जिस तरह से किसान आत्महत्या कर रहे हैं, यह देश के लिए चिंता का विषय है। सरकार ने किसानों के लिए गंभीर दिख रही है।

चाहे बात किसानों की खेती की हो या फिर खेती में इस्तेमाल करने वाले खाद की या फिर पटवन जैसी समस्याओं को सरकार दूर करने के प्रयास में लगी है।

किसानों की आय दुगनी एवं किसानों की उन्नत खेती के लिए ही इस किसान चौपाल का आयोजन किया गया है, ताकि किसान जो भी अनाज का उपाय करते हैं उन्हें उनका समर्थन मूल्य मिल सके।

वहीं इस किसान चौपाल के माध्यम से आए हजारों किसानों को उचित दर पर उन्नत बीज का वितरण किया गया।

इस चौपाल में खरीफ फसल का उत्पादन बढ़ाने,सस्ते दर पर बीज उपलब्ध कराने,किसानों की आय दुगनी करने और अन्य कृषि समस्याओ पर विस्तृत विचार करने तथा किसान सहायता केंद्र की स्थापना करने पर भी विचार विमर्श किया जाएगा। इसमे किसानों को सम्मानित करने की भी योजना है।

इस मौके पर कार्यक्रम के आयोजनकर्ता राजेश कुमार पटेल के अलावे बीजेपी नेता कौशलेन्द्र कुमार,सुधीर कुमार,मुन्ना महतो,प्रतिमा देवी,भीम कुमार समेत हजारो किसान उपस्थित थे।

कहते हैं बीजेपी के वरिष्ठ नेता प्रेम रंजन पटेल……

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.