अन्य
    Wednesday, April 24, 2024
    अन्य

      काश मंत्री सरयु राय की बात मान लेते SSP !

      “जहां एक भाई अपनी बहन की अस्मत की कीमत तीन उंगलियां गंवा कर चुकाई….”

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज (संतोष कुमार)। काश मंत्री सरयू राय की नसीहत झारखंड सरकार और जमशेदपुर एसएसपी ने मान लिया होता  तो जो घटना जमशेदपुर के कदमा थाना क्षेत्र में सोमवार देर रात घटित हुई वो नहीं होता। जहां बहन की इज्जत बचाने का बदला अपराधियो ने भाई की उंगलियां काट कर वसूल की। वहीं उंगली कटा देख बहन का रो-रोकर बुरा हाल है।

      हालांकि उंगली काटने वाले अपराधी पुलिस की गिरफ्त मे तो आए लेकिन घटना के बीस घंटे बीत जाने के बाद भी कदमा थाना प्रभारी की ओर से एफआईआऱ दर्ज नहीं किया गया है और न ही अपराधियों को जेल भेजा गया है।

      मंत्री सरयू राय ने चेताया थाः कदमा थाना प्रभारी पर अपराधियों को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए मंत्री सरयू राय ने जमशेदपुर के एसएसपी को नसीहत दी थी और कहा था कि थाने में ताला लगा दें और थानेदार को चूड़ियां पहना दें।

      झारखंड के जमशेदपुर के कदमा थाना क्षेत्र में बीती रात मनचलों द्वारा बहन को छेड़खानी करते देख अविनाश उपाध्याय नाम के 19 वर्षीय लड़के ने जब इसका विरोध किया तो स्टीफन फ्रांसिस और उसके साथ तीन अन्य बदमाश साथियों ने मिलकर अविनाश की बुरी तरह पिटाई कर दी।

      पहले से तैयार बैठे तीनों गुंडे तलवार लेखक अविनाश पर टूट पड़े। अपने ऊपर तलवार से वार होता देख अविनाश ने बचाव में अपने हाथों को अपनी आंखों के आगे किया तो उसके हाथ की तीन उंगलियां कट गई।

      उसके बाद जब बदमाशों ने आगे से वार करने में असफलता पाई तो पीछे से उसकी गर्दन काटने का प्रयास किया। धक्के से अविनाश जमीन पर जा गिरा और गर्दन से होते उसकी पीठ बुरी तरह घायल हो गई।

      इस घटना के बाद स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए और पुलिस के खिलाफ सड़क पर उतर आए और देर रात तक सड़क रणभूमि में तब्दील हो गया। जिसे काफी मशक्कत  के बाद पुलिस ने तीनों बदमाशों को धर दबोचा।

      लेकिन मामला तब जाकर अटका, जब 20 घंटे पार होने के बाद भी अभियुक्तों को जेल का रास्ता प्रशासन नहीं दिखा पा रही है। ऐसे में जमशेदपुर पुलिस प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल उठना लाजिमी है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!