कयास, तो किस भाजपा नेता की बेटी से ब्याह करेंगे तेजस्वी !

Share Button

बिहार की राजनीति में हलचल मचा देने वाली खबर आ रही है। खबर के मुताबिक आने वाले समय में राजद के छोटे युवराज तेजस्वी यादव भाजपा के एक वरिष्ठ नेता की बेटी के साथ ब्याह रचा सकते हैं।अगर खबर सही निकली तो बिहार में एक नया समीकरण बन सकता है।जिसका कयास पहले से ही लग रहा है…………..”

पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क ब्यूरो)। सियासी गलियारे में जो खबरें छनकर आ रही है अगर वह सच साबित हुआ तो आने वाले समय में बिहार की राजनीति में भूचाल आना तय माना जा रहा है। दिल्ली से जो खबर उड़ रही है, उसके अनुसार आने वाले समय में राजनीतिक समीकरण बनने और बिगड़ने के आसार है।

देखा जाए तो लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद से राजद के युवराज तेजस्वी यादव राजनीतिक नेपथ्य में है। जिसको लेकर तरह तरह की चर्चा भी चली। बाद में पता चला कि तेजस्वी यादव दिल्ली में ही डेरा जमाएं हुए हैं। वे वही से पार्टी को निर्देश दे रहे हैं।

अब राजनीतिक गलियारे में जो खबरें निकल कर आ रही है। उसके अनुसार तेजस्वी यादव की शादी की चर्चा चल रही है। वो भी भाजपा के एक वरिष्ठ नेता की पुत्री के साथ। अगर ऐसा हुआ तो बिहार की राजनीति में भूचाल तय है।

फिलहाल इस खबर को सिर्फ़ उड़ती खबर माना जा रहा है। कुछ दिन पहले ही राजद के युवराज और पीएम नरेंद्र मोदी की सोशल साइट पर वायरल फोटो कुछ और ही संकेत दे रहा है।

इधर पिछले कुछ दिनों से दिनों से एनडीए और यूपीए में कुछ ठीक नहीं चल रहा है। दोनों गठबंधनों के गांठ ढीले पड़ने के संकेत मिल रहा है। एनडीए में मुख्यमंत्रीं  नीतीश कुमार और यूपीए में  राजद के युवराज के विरुद्ध नाराजगी उभरकर सामने आने लगी है।

यूपीए में राजद के युवराज के गुमशुदा होने को लेकर नाराजगी के साथ महागठबंधन में अब यह आवाज जोर पकड़ रहा है कि युवराज के हाथ में बिहार सौपने का मतलब बंदर के हाथ में नारियल देने की कहावत चरितार्थ होगी।

यह संघर्ष विराम गठबंधनों में लेता नजर नहीं आ रहा है। एक तरफ उपेन्द्र कुशवाहा तो दूसरी तरफ जीतन राम मांझी भी सीएम पद के लिए ताल ठोकने में लगें हुए हैं।

पूर्व डिप्टी सीएम और प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी यादव की आने वाले समय में भाजपा नेता की बेटी के साथ शादी करने की खबर पर मुहर लग सकता है तो सियासी समीकरण बन और बिगड़ भी सकता है।

राजनीतिक कयास तो यहाँ तक लगाया जा रहा है कि अगर ऐसा होता है तो रघुवंश प्रसाद सिंह के नेतृत्व में पार्टी टूट भी सकती है। पार्टी का एक धड़ा श्री सिंह के साथ  जदयू के साथ भी जा सकता हैं। समझा जाता है कि इस कार्य को अंजलि जामा पहनाने में नीतीश के खास सिपहसलार प्रशांत किशोर एक्टिव दिख रहे हैं।

प्रतिपक्ष नेता पिछले कई माह से लगातार दिल्ली में डेरा जमाएं हुए हैं ।जिसके पीछे पहले भी खास वजह बताया जा रहा था।उनके दिल्ली में होने के पीछे भी बिहार की राजनीति में नया समीकरण बनने की आशंका जताई जा रही थी।जिस पर मुहर लगता दिख रहा है।

इस समीकरण से जदयू की परेशानी बढ़ सकती है। वैसे भी सीएम के चेहरे को लेकर भाजपा और जदयू आमने -सामने है। अगर डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी को छोड़ दें तो भाजपा का कोई भी वरीय नेता सीएम नीतीश को  चेहरा नहीं मानना चाह रहा है।

एनडीए के घटक दल लोजपा ने भले ही सीएम पद के लिए नीतीश कुमार को नैतिक समर्थन दिया हो लेकिन भाजपा अब और कुर्बानी देने के पक्ष में नहीं है।

इधर दिल्ली में शादी की खबर सुनकर मीडिया लगातार तेजस्वी यादव से संपर्क साधने में लगा हुआ हैं। लेकिन उनका पता-ठिकाना दिल्ली में मिल नहीं रहा है।

फिलहाल प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी यादव की शादी की चर्चा को लेकर राजनीति गरमा सकती है। राजनीति संभावनाओं का खेल है। कुछ भी राजनीतिक समीकरण बन सकता है। देखना दिलचस्प होगा।

Share Button

Related News:

अवैध हथियार की सप्लाई के बाद प्रतिबंधित शराब का कारोबारी बना बाठा पुलिस के हत्थे चढ़ा
एक और दरिंदगी, अज्ञात युवती से रेप का वीडियो वायरल, धर पकड़ में जुटी पुलिस
बख्से नहीं जायेगें कामचोर लोग :सांसद निशीकांत दुबे
खूंटी पुलिस ने PLFI चीफ दिनेश गोप के ‘गन फैक्ट्री’ का हुआ उद्भेदन
चोटीकटवा के शक में भिखारन की पीट-पीटकर हत्या, बच्चा को किया अधमरा
पतंजलि योगपीठ ट्रस्ट को मिली 77 एकड़ भूमि वापस लेने की तैयारी
अहिंसा की उद्गमभूमि पर खुला अहिंसा प्रशिक्षण केंद्र
नालंदा में शराब पीते धराए रिटायर्ड मास्टर
प्रतिबंधित मांस और 6 बैल समेत 7 पशु तस्कर धराए
मिट्टीपलीद के बाद जदयू के PK बोले-  ABVP के चेहरे हैं कुछ गुंडे
प्रेमी संग फरार हुई मुखिया, पति ने थाने में दर्ज कराई एफआईआऱ
नालंदा एसपी ने हिलसा पूर्व डीएसपी की जांच को पलटा, अब चावल घोटाला ने लिया ‘यू-टर्न’
इस्लामपुर में मजदूर ने लगाई यूं फांसी, पुलिस कर रही जांच
लापरवाह व्यवस्था की यूं मार झेल रहा है जमुई सदर अस्पताल
बैंक-कर्ज के दबाव से तंग किसान ने की आत्महत्या, रांची के ओरमांझी क्षेत्र की घटना
नव नालंदा महाविहार सिंडिकेट का निर्णयः पटना से नालंदा आयेगा ह्वेनसांग की अस्थि कलश
गृद्धकूट पर्वत पर करोड़ों की ठगी कारोबार में संदिग्ध रही डीएम-एसपी की भूमिका
मिट्टी जांच के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति, मशीन बनी शोभा की वस्तु
NH33 फोरलेन किनारे घर में शिक्षिका की गला रेत हत्या,दहशत में लोग
बच्चा चोरी से आक्रोशितों पर पुलिस की लाठीचार्ज-फायरिंग से अफरातफरी, कई जख्मी

One comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...
Loading...