अन्य
    Thursday, April 18, 2024
    अन्य

      कनकनाती ठंड भरी कोहरे से मगध एक्सप्रेस का परिचालन प्रभावित

      हिलसा (चन्द्रकांत)। कभी बिहार के प्रतिष्ठित ट्रेनों में सुमार मगध एक्सप्रेस की हालत इन दिनों बदतर है। मगध के लेट-लतीफी के कारण यात्रियों को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है। नालंदा जिले के हिलसा अनुमंडल को देश की राजधानी दिल्ली तक पहुंचाने का एकमात्र ट्रेन मगध एक्सप्रेस इन दिनों काफी लेट से चल रही है।

      पिछले दिनों मौसम के बदले मिजाज से कुहासा के साथ कनकनी बढ़ने का प्रतिकूल असर मगध ट्रेन पर स्पष्ट दिख रहा है। दिन के एक बजे आने वाली मगध एक्सप्रेस इन दिनों से बारह से चौदह घंटा विलंब से चल रहा है। ज्यादा लेट-लतीफी के कारण दो दिन मगध एक्सप्रेस रद्द रहा।

      मगध एक्सप्रेस पर सफर करने के लिए अधिकांश लोग देहाती क्षेत्र से आते हैं। ट्रेन चढ़ने के लिए निर्धारित समय पर स्टेशन आने वाले यात्रियों के तब हाथ-पांव फूल जाते हैं जब उन्हें मगध के विलंब से आने की जानकारी होती है।

      ऐसे यात्री अपने छोटे-छोटे बाल-बच्चों के साथ   में स्टेशन में रात बिताने को मजबूर होते हैं। जहां पक्की जमीन और खुली हवा से सीधे ठंड झेलने को मजबूर होना पड़ता है। मगध के लेट-लतीफी का प्रतिकूल असर टिकट बिक्री पर भी हुआ।

      पहले की अपेक्षा इन दिनों मगध ट्रेन में टिकट की बिक्री काफी कम हो रही है। इधर स्टेशन प्रबंधक अनिल कुमार शर्मा ने बताया कि घना कोहरा के कारण रेल का परिचालन बाधित होता है।

      मगध एक्सप्रेस के परिचालान में विलंब का कारण भी घना कोहरा ही है। जब तक मौसम साफ नहीं होता जब तक मगध का परिचालन सामान्य नहीं हो सकता।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!