अन्य
    Friday, April 19, 2024
    अन्य

      …….और बीडीओ ने यूं थमाया गुरुजी का फोटो लगा झामुमो झंडा !

      मुकेश भारतीय-

      झारखंड बंदी के दौरान ओरमांझी ब्लॉक चौक पर एक बड़ा रोचक नजारा दिखा। इस नजारे को जिसने भी देखा, सब हल्की मुस्कुराहट के साथ दंग रह गया।

      दरअसल हुआ यह कि सुबह सात बजे झामुमो के कुछ कार्यकर्ता सड़क जाम करने को उतरे तो जरुर लेकिन मीडिया में फोटों खिंचाने के बाद प्रायः इधर उधर छुप गए। उन्हें यह भय था कि कहीं सरकारी आदेशानुसार पुलिस उन्हें गिरफ्तार न कर ले।

      इसी क्रम में एनएच 33 के बीच सड़क पर गुरुजी या झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन की तस्वीर लगी पार्टी का झंडा लगा छोड़ा। जिसे रौंद कोई भी वाहन आगे बढ़ने की हिम्मत या जोखिम उठा नहीं पा रहे थे। जाम स्थल पर भारी तादात में थाना पुलिस बल भी तैनात थी। वह भी मजिस्ट्रेट के आने तक कोई कार्वाई करने के मूड में नहीं थीय़

      करीब आधा घंटा बाद वहां मजिस्ट्रेट यानि प्रखंड विकास पदाधिकारी रजनीश कुमार पहुंचे जब वे पहुंचे तो बीच सड़क पर गुरुजी की तस्वीर लगी झंडा को देख कर दंग रह गए।

      फिर उन्होनें जैसे ही सलीके से झंडा को उठाया कि जाम का नेतृत्व कर रहे झामुमो नेता साजिद कौसर को यह कहते हुए वापस कर दिया कि लो जी, तुम्हारा भी काम हो गया, मीडिया का भी काम हो गया और हम प्रशासन का काम भी हो गया। उसके बाद सड़क का माहौल सामान्य हो गया।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!