अन्य
    Saturday, April 20, 2024
    अन्य

      ….और पटना में एक मंच पर दिखेगा लालू, नीतिश और मोदी का रोमांच

      “हालांकि यह कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं है। फिर भी बहरहाल राजनीति के तीन धुर विरोधी बन कर उभरे पीएम नरेन्द्र मोदी, सीएम नीतिश कुमार के साथ हमलावर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की एक मंच पर उपस्थिति वाकई रामांच उत्पन्न करने वाला होगा। हर कोई एक मंच पर उनकी हाव-भाव पर पैनी नजर रखेगें और अपने स्तर से विश्लेषण करेगें।”

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। जी हां, पटना विश्वविद्यालय के सौ साल पूरे होने पर तैयार किया गया मंच बिहार में एक बड़ा दृश्य का गवाह बनेगा। बदले राजनीतिक परिवेश के बीच राजनीति में एक-दूसरे के धुर-विरोधी आपस में हाथ मिलाते और गले लगते नजर आएंगे, ये किसी चमत्कार से कम नहीं होगा।

      14 अक्टूबर को आयोजित पटना विश्वविद्यालय शताब्दी समारोह में लालू यादव, नीतीश कुमार और पीएम नरेंद्र मोदी एक ही मंच पर विराजमान होंगे।

      बिहार में महागठबंधन की सरकार टूटने के बाद शायद पहली बार ऐसा  मौका होगा, जब लालू-नीतीश कहीं एक साथ खड़े दिखाई देगें और इन दोनों के बीच नजर आयेगें पीएम नरेंद्र मोदी।

      पटना विश्वविद्यालय अपने शताब्दी समारोह के इस बड़े आयोजन में सभी गणमान्य लोगों को आमंत्रित किया है, जिसमें यूनिवर्सिटी ने अपने तमाम पुराने छात्रों को भी इस बड़े आयोजन में बुलाया है।  लालू यादव, नीतीश कुमार, सुशील मोदी, रामविलास पासवान और रविशंकर प्रसाद ये सारे दिग्गज इसी यूनिवर्सिटी के छात्र रह चुके हैं और ये सभी आयोजन में शामिल हो सकते हैं।

      कभी एक वक्त था, जब बिहार के ये नेता एक-ही छत के नीचे राजनीति करते थे और आज एक-दूसरे के धुर-विरोधी हैं। राजनीति में ऐसा होता रहता है। अब देखने वाली बात यह होगी कि मंच पर कौन-कौन दिग्गज शिरकत करते हैं और बिहार के इस बदले माहौल में मंच पर किसके क्या हाव-भाव होते हैं।

      वैसे यूनिवर्सिटी के लिए यह शताब्दी समारोह किसी उत्सव से कम नहीं है तो इन दिग्गजों को चाहनेवालों के लिए भी यह समारोह रोमांच भरने वाला है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!