एंबुलेंस और ईलाज के अभाव में कस्तुरबा स्कूल की छात्रा की मौत

“कालामाटी आवासीय कस्तूरबा गांघी बालिका आवासीय विद्यालय के समीप के उप स्वास्थ्य केन्द्र में लच्चर स्वास्थ्य व्यवस्था गंभीर चिंता का विषय है। सुसमय ईलाज होने पर छात्रा चंपा नाग की जान बचाई जा सकती थी।”

खूंटी (राजेन्द्र प्रसाद)। जिले के कालामाटी आवासीय कस्तूरबा गांघी बालिका आवासीय विद्यालय में सुसमय ईलाज नहीं हो पाने के कारण नवम् वर्ग की एक छात्रा की आकाल मौत हो गई। छात्रा तिलमा गांव निवासी बंधु मुंडा की बेटी चम्पा नाग थी।

बताया जाता है कि बीती रात चंपा नाग की तबियात अचानक खराब हो गई। लेकिन स्कूल में कोई वाहन की व्यवस्था नहीं होने के कारण करीब 18 किलोमीटर दूर खूंटी अस्पताल को एंबुलेंस उपलब्ध कराने के लिये तत्काल संपर्क किया गया, लेकिन तीन घंटा बाद भी एंबुलेस नहीं पहुंच सकी। जिसके कारण उसकी मौत हो गई।

झारखंड विकास मोर्चा (प्र.) के खूटी जिला अध्यक्ष दिलीप मिश्रा के अनुसार कालामाटी आवासीय कस्तूरबा गांघी बालिका आवासीय विद्यालय की समस्याओं के निराकरण करने के संबंध में कई बार अनुरोध किये गये थे, जिसे विभागीय लोगों ने अनसुनी कर दी।

श्री मिश्रा कहते हैं कि खूंटी जिले के सभी आवासीय विद्यालयों में एंबुलेंस की व्यवस्था होनी चाहिये। बालिका आवासीय विद्यालयों में महिला चिक्तित्कों का प्रति दिन भ्रमण होनी चाहिये।

बकौल दिलीप मिश्रा, खूंटी के कालामाटी क्षेत्र में आये दिन सड़क हादसे होते रहते हैं, लेकिन कहीं भी स्वास्थ्य उप केन्द्रों में डॉक्टरों और नर्सों की व्यवस्था सुनिश्चित नहीं है। कालामाटी आवासीय कस्तूरबा गांघी बालिका आवासीय विद्यालय के समीप के उप स्वास्थ्य केन्द्र में लच्चर स्वास्थ्य व्यवस्था गंभीर चिंता का विषय है। सुसमय ईलाज होने पर छात्रा चंपा नाग की जान बचाई जा सकती थी।

Related News:

24 घंटे से एनएच-33 फोरलेन मार्ग ठप, देखिये घटना स्थल की भयावह वीडियो
यहां ट्रैफिक पुलिस को नहीं है आम लोगों की परवाह
इस विलुप्त होती मानव प्रजाति के पास आजादी के 70 साल बाद भी नागरिकता तक नहीं!
'मिसाइल मैन' को इस बार भूल गए नीतीश, भूल गया नालंदा!
DGP साहेब आंखे खोलिए, देखिए कैसे होते हैं फर्जी FIR
मॉब लिंचिंग जागरुकता को लेकर शिक्षकों ने निकाली यूं बाइक रैली
चिराग का ‘हाईब्रीड’ ज्ञान- ‘बिहार में कहीं नहीं हैं महिला पुलिस!’
चंडी रेफरल अस्पताल की बदहाली से आर्थिक दोहन के शिकार हो रहे हैं मरीज
दो महिला द्वारा छिनतई की शिकायत पर मेला थाना पुलिस ने उल्टे डांट-पीट भगाया
पैक्स अध्यक्ष पर जानलेवा हमला, लाठी-डंडे से पिटाई बाद मारी दो गोली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...
Loading...