उबले पुटपाथी दुकानदार, अफसरों की निकाली अर्थी जुलूस, दी गंभीर चेतावनी

Share Button

यदि ऐसे भ्रष्ट लोगों पर सीएम भी जल्द लगाम नहीं लगाएंगे तो चेतावनी देता हूं कि उन्हें भी राजगीर चढ़ने नहीं देगें…”

राजगीर (नीरज)। राजगीर नगर पंचायत क्षेत्र के सभी फुटपाथ दुकानदारों ने राजगीर अनुमंडल अधिकारी एवं राजगीर नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी की आक्रोशपूर्ण अर्थी जुलूस निकाली औऱ प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारे लगाए।

इस मौके पर नालंदा जिला फुटपाथ दुकानदार संघ के अध्यक्ष गोपाल भदानी ने कहा कि राजगीर एसडीओ और कार्यपालक पदाधिकारी ने इस तरह के आंदोलन करने को मजबूर कर दिया है। यहां जो स्थाई तौर पर अतिक्रमण है, उसे नहीं हटाया जाता है। जबकि जो लोग दो जुन की रोटी के लिए मेहनत-मजदूरी करते हैं, उसे जरह तरह से परेशान किया जाता है।

गोपाल भदानी ने कहा कि पथ विक्रेता अधिनियम विधेयक-2014 के तहत जितने भी फुटपाथ दुकानदार हैं, उन सवका सर्वेक्षण करना है। उन्हें एक योजना के तहत टीवीसी की बैठक कर हटाना है, लेकिन आज यहां का एसडीओ और कार्यपालक पादाधिकारी गुंडागर्दी पर उतर आए हैं। वे कहते हैं कि वे न तो किसी हाई कोर्ट के आदेश को मानेगें और न ही किसी अधिनियम विधेयक को। जहां जाना है जाइए और जो करना है, करिए।

वहीं नालंदा फुटपाथ दुकानदार मंच के समन्यवक अमित पासवान ने कहा कि आज यहां सारे लोग नालंदा पुटपाथ अधिकार मंच की ओर से एक अर्थी जुलूस का शुरुआत किया है। इसका खास कारण है कि वर्तमान एसडीओ और कार्यपालक पदाधिकारी तानाशाही पर उतर आए हैं। यहां जितने भी भ्रष्ट अधिकारी हैं, वे सिर्फ दलालों और बिचौलियों कि सुनते हैं।

अमित पासवान ने कहा कि ऐसे दलाल-बिचौलियों द्वारा अतिक्रमण कर बड़े-बड़े बिल्डिंग बनाए जा रहे हैं, मकान बनाया जा रहा है। प्रशासन की मदद से। लेकिन यहां गरीब लोगों पर ही सिर्फ जूल्म ढाया जा रहा है। लेकिन जो बेचारा फुटपाथ पर गरीब स्वरोजगार कर रहा है। अपना मेहनत-मजदूरी से पेट पाल रहा है, परिवार का भरण-पोषण कर रहा है। वैसे लोगों पर बुल्डोजर चलाने का काम हो रहा है।

उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि यदि राजगीर एसडीओ और कार्यपालक पदाधिकारी अपनी मनमानी हरकतों से बाज नहीं आए तो उनका संघ-मंच उन्हें अपनी ताकत का अहससाल दिला देगा। सीएम का गृह जिला है। यहां फुटपाथ बिक्रेता कानून लागू है। लेकिन यहां के भ्रष्ट अफसर अपने कुकर्मों उन्हें भी बदनाम करने की शाजिस रच रहे हैं।

इस मौके पर संघ के शंभू साह, सुरेंद्र चौधरी, पंकज कुमार, अजय कुमार, उमराव प्रसाद, निर्मल, सरोज देवी, राजू कुमार, पवन कुमार, राजू बाबू, सुबोध कुमार आदि लोग मौजूद थे।

345

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Loading...