इधर जीवन-मौत से जुझ रही है पुष्पा, उधर लापरवाह डॉक्टर को बचाने में जुटी है पुलिस

हिलसा (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क/चुन्नु चन्द्रवंशी)। हिलसा नगर परिषद क्षेत्रान्तर्गत खोरमपुर गांव निवासी महेश राम ने अपनी बेटी पुष्पा देवी की अपरेन्डीस का आपरेशन बख्तियापुर थाना क्षेत्र के डॉक्टर रंजीत कुमार के एमएस क्लिनिक में कराया।

ऑपरेशन के बाद भी भी दर्द घटने बजाय और बढ़ने लगा और एक दिन एका-एक पेट में बहुत जोर की हुई। आनन-फानन में उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां एक्सरे रिपोर्ट में चौंकाने वाली बात सामने आई।

रिपोर्ट में पुष्पा देवी की आंत कटा दिखाया किया गया। चिकित्सक के लापरवाही के खिलाफ पिड़िता के पिता महेश राम के द्वारा 30 अप्रैल को व्यवहार न्यायालय हिलसा में परिवाद दायर किया गया।

मामले की गंभीरता को देखते हुए कंप्लेंट केश के आधार पर हिलसा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराने की निर्देश दिया गया।  निर्देश के आलोक में 20 जून को एफआईआर दर्ज किया गया।

भादवि की धारा 341, 323, 504, 420, 406 के तहत डॉ रंजीत कुमार तथा उसके कम्पाउंडर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। लेकिन अब तक पुलिस आरोपी चिकित्सक रंजीत कुमार पर कोई कार्रवाई नहीं कर सकी है।

थक हार कर पीड़िता के पिता महेश राम के द्वारा इस घटना की सूचना मुख्यमंत्री, डीजीपी, एसपी नालन्दा सहित आधा दर्जन पदाधिकारियों के पास विभिन्न माध्यमों से दी गई हैं।

लेकिन पीड़िता को न्याय मिलता नहीं दिख रहा है। आज भी पीड़िता पुष्पा देवी गनपति नर्सिंग होम मलाही पकड़ी पटना में जीवन-मौत से जुझ रहीं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.