इंश्योरेंस के क्षेत्र में हिलसा के सुमन ने देश-दुनिया में मचाया धमाल

Share Button

“अल्प अवधि में सारे लक्ष्यों को पूरा करने पर कम्पनी ने भी सुमन को ईसी (एग्जक्यूटिव काउंसिल) तथा सीईओ (चीफ एग्जक्यूटिव काउंसिल) के एवार्ड से भी सम्मानित किया।”

हिलसा (चन्द्रकांत)। इंश्योरेंस के क्षेत्र में हिलसा के सुमन कुमार ने दुनिया भर में धमाल मचा रखा है। बीमा सलाहकार के रुप में कैरियर की शुरुआत करने वाले सुमन अल्प अवधि में निर्धारित लक्ष्य को हासिल कर न केवल विश्वस्तरीय एवार्ड से सम्मानित हुए बल्कि एडीएम के पद पर काबिज भी हो गए।

शहर के जनता मार्केट निवासी स्व. राजेन्द्र प्रसाद के पुत्र सुमन कुमार तीन भाई-बहनों में सबसे छोटे हैं। एसयू कॉलेज से बीसीए की डिग्री हासिल कर चुके सुमन वर्ष 2016 के मध्य में मैक्स लाईफ इंश्योरेंस में बीमा सलाहकार के रुप में अपने कैरियर की शुरुआत की। .

कुछ ही माह में कम्पनी के निर्धारित लक्ष्य को सुमन ने हासिल कर ली। लक्ष्य हासिल करने पर सुमन को विश्वस्तरीय एमडीआरटी (मिलेनियम डॉलर राउंड टेबल) एवार्ड से सम्मानित किया गया। यही नहीं अपनी मेहनत और लगन से सुमन कम्पनी में भी अपनी एक नई पहचान बना ली।

 बेहतर टीम बनाकर बीमा के ईस्ट जोन में टॉप स्थान हासिल करने वाले सुमन को कम्पनी द्वारा एडीएम (एसोसिएट डेवलपमेंट ऑफिसर) का दर्जा पा चुके सुमन मलेशिया और सिंगापुर का दौरा भी कर चुके हैं।

बीमा क्षेत्र में देश ही नहीं दुनिया में हिलसा का नाम रौशन करने वाले सुमन कुमार सफलता की सीढ़ियों पर चढ़ने का श्रेय समाज और साथियों को दिया।

बीमा सलाहकर से कैरियर की शुरुआत करने वाले सुमन बताते हैं कि शुरुआती दौर में काफी परेशानी हुई। ऐसा लगा कि यह राह बहुत ही कठिन है, लेकिन समाज और साथियों के सहयोग ने सभी कठिनाईयों को दूर कर दिया। हम उस मुकाम पर पहुंच गए जिसकी उम्मीद नहीं थी। कर्तव्य के प्रति सचेष्ट और दृढ़ इच्छा-शक्ति वाले सुमन की मानें तो संयम और प्रयास के सामने लक्ष्य कुछ भी नहीं होता है।

 बहरहाल जो भी सुमन के प्रयास से मिले फलाफल उन युवाओं के लिए प्रेरणा का स्त्रोत बन सकता है जो कठिनाईयों को लक्ष्य में सबसे बड़ा बाधा बताते हैं।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.