इंदिरा आवास के लिए यूं हाथ-पांव मार रहे हैं पंचायत समिति सदस्य

थरथरी (संवाददाता)। जनता के प्रतिनिधि जनता के कार्य करने के वजाय जब अपने लाभ के लिए काम करने लगें,उनमें स्वार्थ हित आ जाए तो ऐसे जनप्रतिनिधि जनता को उसका हक कैसे दिला सकते हैं । एक ऐसे ही जनप्रतिनिधि हैं, जो जनता के इंदिरा आवास के मामले सुलझाने के वजाय अपनी पत्नी को इंदिरा आवास दिलाने के लिए हाथ पांव मार रहे हैं ।

नालंदा जिले के थरथरी प्रखंड के अस्ता के पंचायत समिति सदस्य जगत सिंह अपनी पत्नी देव सम्हरी देवी को इंदिरा आवास योजना दिलाने के लिए बीडीओ से लेकर जन शिकायत कोषांग तक में लिखित शिकायत की है। जो पुरे प्रखंड में चर्चा का विषय बना हुआ है।

इस मामले में पूछने पर बीडीओ तरुण कुमार यादव ने बताया कि पंचायत समिति सदस्य जगत सिंह के दो बेटे हैं मनीष कुमार तथा नीतीश कुमार जिनमें से मनीष कुमार शिक्षक है तथा वह पूर्व में इंदिरा आवास का लाभुक भी रह चुका है।

पंचायत समिति सदस्य जगत सिंह ने दोनों बेटों को कमरे देकर बाँट दिया है तथा अपने लिए परती जमीन ले लिया। यहाँ तक कि 2 एकड़ 10 डिसमिल जमीन भी बराबर बांट ली है।

अब पंचायत समिति सदस्य सिर्फ लाभ लेने के लिए परती जमीन दिखा कर अपनी पत्नी को लाभ दिलाना चाहते है। इंदिरा आवास योजना के लाभ के लिए उन्होंने बीडीओ से लेकर जन शिकायत कोषांग से योजना का लाभ दिलाने की गुहार लगाई है ।

अब सवाल यह पैदा होता है कि ऐसे जनप्रतिनिधि जो खुद साधन संपन्न रहते हुए इंदिरा आवास को लेकर हाथ पांव मार रहे हैं वे जनता के हित के लिए क्या लड़ सकते हैं । पंचायत प्रतिनिधियों के बीच यह मामला चर्चा का बिषय बना हुआ है ।

Related News:

एमडीएम मृत मेढक मामले में हेडमास्टर ससपेंड, रसोइया व दो टीचर पर भी गाज
लालू प्रसाद को रांची हाई कोर्ट से बड़ा झटका
अंततः सीएम नीतीश ने ली आज जरासंध अखाड़ा की सुध
पत्रकार राजीव रंजन जेल से रिहा, नालंदा डीईओ ने किया था फर्जी केस
..और मासिच की एक तिली फेंकते ही देखिये कैसे धधक उठा रांची का यह छठ तालाब
नालंदा : आवास पर्यवेक्षक के भ्रष्टाचार के खिलाफ जांच या नौटंकी ?
नालंदा समेत 7 जिलों के बदले गए डीएम
पूर्व IPS अमिताभ कुमार दास ने खटखटाया कोर्ट, नीतीश के माफियाओं से है सांठगांठ
अवैध संबंध का विरोध किया तो मासूम पुत्र-पुत्री समेत पत्नी को यूं मार कर फेंक डाला
इन बालू माफियाओं के खिलाफ क्यों पंगु है नालंदा पुलिस-प्रशासन?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...
Loading...