अन्य
    Saturday, April 20, 2024
    अन्य

      आरा के NDA (BJP) प्रत्याशी को नहीं है जीत का भरोसा, DM-SP को हटाने की मांग

      “भाकपा (माले) के उम्मीदवार राजू यादव से कडे़ मुकाबले में फंसे प्रत्याशी आर के सिंह सिंह की यह मांग ऐसे समय आयी है, जब ‘एग्जिट पोल’ बिहार में एनडीए को 40 में से 38 सीटें जीतते दिखा रहे हैं….”

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। आरा संसदीय क्षेत्र से बीजेपी के उम्मीदवार और केन्द्र सरकार में मंत्री आरके सिंह ने आरा में दुबारा चुनाव कराने की मांग की है। सिंह ने भोजपुर के डीएम और एसपी पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए। धमकी दी है कि उनकी मांग नहीं सुनी गयी तो, काउंटिंग सेंटर के बाहर धरने पर बैठ जायेंगे।

      सिंह ने सीएम नीतीश कुमार डिप्टी सीएम सुशील मोदी और बीजेपी अध्यक्ष नित्यानंद राय को पूरे मामले की जानकारी दी है। अपने जमाने के बेहद कड़क अफसर रहे सिंह ने केंद्रीय गृह सचिव के ओहदे से रिटायर होने के बाद पिछले चुनाव में बीजेपी के टिकट पर आरा से जीत दर्ज की थीrk singh bihar BJP

      इस बार सिंह के मुकाबले में खडे़ भाकपा (माले) के राजू यादव को महागठबंधन ने समर्थन दे रखा है। जिसकी वजह से सिंह की जीत बेहद मुश्किल दिख रही है।

      सिंह की शिकायत है कि रविवार को संपन्न वोटिंग के दौरान डीएम और एसपी ने पक्षपात किया है। उन दोनों के रहते काउंटिंग भी निष्पक्ष नहीं हो सकती है।

      लिहाजा दोनों को तत्काल हटया जाये। सिंह की शिकायत पर चुनाव आयोग ने गृह मंत्रालय को जांच और कार्रवाई करने को कहा है।

      सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वोटिंग के दिन पुलिस ने हमारे कार्यकर्ताओं की बेवजह पिटाई की। बीजपी युवा मोर्चा के पदाधिकारी चंदन पांडेय को मुफ्फसिल थाने में रोक कर पीटा गया। जब पार्टी वर्कर उनसे मिलने पहुंचे तो थानेदार रविन्द्र राम ने उन लोगों पर गोली चला दी।

      हालांकि थानेदार ने सफाई दी है कि उन्होंने आत्मरक्षा में फायरिंग की थी, क्योंकि 30-40 लोगों की भीड़ ने वोटिंग खत्म होते ही थाने को घेर लिया था।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!