आपसी सौहार्द के लिये हिलसा में हुआ शांति सेना का गठन

Share Button

“शांति सेना में शामिल होने वाले सदस्यों का चयन थानाध्यक्ष अपने विवेक और सामाजिक लोगों से चर्चाओंपरांत करेंगे। थानाध्यक्ष द्वारा चयनित सूची उचित माध्यम के जरिए एसडीओ के पास जाएगा। एसडीओ सूचीबद्ध सेना सदस्यों को विशेष पहचान पत्र जारी करेंगे।”

हिलसा  (चन्द्रकांत)। हंसी-खुशी के पर्व-त्योहारों में होने वाले विवादों पर विराम लगाने के लिए हिलसा में शांति सेना का गठन होगा। इस आशय का निर्णय हिलसा थाना में बुधवार को थाना परिसर में एसडीओ सृष्टि राज सिन्हा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में हुई।

दीपावली एवं छठ पर्व को लेकर आयोजित समिति की बैठक शांति और सौहार्द बनाए रखने पर चर्चा हुई। इस दौरान पर्व-त्योहारों में होने वाले बेबजह विवादों पर चिंता जतायी गई। साथ ही इसके स्थाई हल पर निकालने पर बल दिया गया। समिति के सदस्यों के बीच हुई चर्चा के बाद सौहार्द बनाए रखने के लिए शांति सेना के गठन का फार्मूला सामाने आया, जिसपर सदस्यों ने सहमति जताई।

सदस्यों की सहमति के बाद यह निर्णय लिया गया कि शांति सेना में कुल पचास सदस्य होंगे। इसमें से पच्चीस सदस्य एक समुदाय और पच्चीस सदस्य दूसरे समुदाय के होंगे। सदस्यों में हर तबके के लोगों की भागीदारी होगी। गठित शांति सेना में शामिल सदस्य न केवल सिर्फ विशेष पर्व-त्योहार बल्कि छोटे-छोटे पर्व-त्योहारों में शहर में सौहार्द बनाए रखने में सहयोग करेंगे।

इस मौके पर डीएसपी प्रवेन्द्र भारती, पुलिस इंसपेक्टर मदन प्रसाद सिंह, थानाध्यक्ष रत्न किशोर झा, बीडीओ डॉ अजय कुमार, सीओ सुबोध कुमार, नगर कार्यपालक पदाधिकारी दीनानाथ, ओम प्रकाश राही, अर्जुन प्रसाद विश्वकर्मा, चुन्नू चंद्रवंशी, हुमायून रशीद अंसारी, प्रफुल पटेल, जहांगीर आलम, अब्बास मियां, परवेज आलम, सुरेश प्रसाद नीरज, श्रवण स्वर्णकार, संजीव कुमार, रंजीत कुमार, हरिचरण रविदास आदि शामिल थे।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.