अन्य
    Friday, April 19, 2024
    अन्य

      आधार सीडिंग के बाद पीडीएस दुकानों में होगी पॉश मशीन से क्रय-विक्रय : डीएम

      बिहारशरीफ (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। राशन कार्डधारियों के आधार का सत्यापन का कार्य 10 दिनों में मिशन मोड में पूरा करें। आधार सत्यापन का कार्य शत-प्रतिशत पूरा हो जाने पर सभी जन वितरण की दुकानों में पॉश मशीन से क्रय विक्रय का कार्य होने लगेगा।

      नालंदा के डीएम डॉ. त्यागराजन एस एम ने उक्त बातें आपूर्ति टास्क फोर्स की बैठक में जिला आपूर्ति पदाधिकारी तथा सभी मार्केटिंग ऑफिसर को उक्त निर्देश देते हुये आगे कहा कि आधार सीडिंग करवाने में बेहतर कार्य करने वाले डीलर को भी सम्मान पत्र दिया जाएगा।

      आधार सीडिंग से संबंधित आंकड़ों की जानकारी नहीं रखने एवं कार्य में लापरवाही पर हिलसा के मार्केटिंग ऑफिसर का एक दिन का वेतन बंद करते हुए उनसे शोकॉज एवं प्रपत्र क गठित करने का आदेश दिया गया।

      बैठक से अनुपस्थित इस्लामपुर के सी एम आर गोदाम प्रभारी से भी शोकॉज करने एवं उनका एक दिन का वेतन रोकने का आदेश दिया गया।

      धान अधिप्राप्ति की समीक्षा के क्रम में पाया गया कि जिला में 205 पैक्स क्रियाशील हैं एवं उनके द्वारा अब तक 36 हजार मीट्रिक टन धान की अधिप्राप्ति की गई है। राज्य खाद्य निगम के प्रभारी पदाधिकारी रामबाबू को निर्देश दिया कि बोरा की कमी कहीं भी ना होने दें तथा जिन पैक्सों के द्वारा अच्छा कार्य किया जा रहा है उन्हें प्रोत्साहित करें।

      अनुमंडल पदाधिकारियों से कहा गया कि जिन जगहों पर डीलरों की रिक्ति है वहां से संबंधित कागजात जल्दी सत्यापन कर जिला आपूर्ति शाखा को उपलब्ध करा दें। 15 अप्रैल तक डीलरों की नियुक्ति को पूरा कर लेने को कहा गया।

      डीलर एसोसिएशन के प्रतिनिधि वरुण कुमार सिंह के अनुरोध पर जिलाधिकारी ने जिला आपूर्ति पदाधिकारी को निर्देश दिया कि अनुकंपा पर नियुक्ति के लिए जिन जिन अभ्यर्थियों के कागजात एवं योग्यता सही पाया गया है उनके नियुक्ति की कारवाई जल्दी पूरी करें।

      जिला पदाधिकारी ने अनुमंडल पदाधिकारी सहित अन्य जिला स्तरीय पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि डीलरों का औचक निरीक्षण भी किया जाए एवं लाभुकों को सही मात्रा तथा सही कीमत पर अनाज एवं अन्य सामग्री मिलना भी सुनिश्चित करावें। जहां भी गड़बड़ी पाई जाए उनके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही हो

      बैठक में सभी अनुमंडल पदाधिकारी, जिला आपूर्ति पदाधिकारी रविशंकर उराव ,वरीय उपसमाहर्ता रामबाबू, जिला सहकारिता पदाधिकारी अमजद हयात वर्क, सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक के प्रबंध निदेशक विजय कुमार सिंह समेत सभी प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी एवं एवं गोदाम प्रभारी तथा अन्य उपस्थित थे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!