अन्य
    Saturday, April 20, 2024
    अन्य

      अभाविप का जिला योजना समीक्षा  बैठक में आगामी कार्यक्रमों पर चर्चा

      सरिया(आसिफ अंसारी)।  पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत आयोजित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का जिला योजना समीक्षा बैठक रविवार को सरिया के ठाकुरबाड़ी धर्मशाला में सम्पन्न हुआ।बैठक में सभी इकाइयों के नगरमंत्री एवं अपेक्षित कार्यकर्ता शामिल हुए। बैठक का शुभारम्भ परिषद गीत गाकर व माँ सरस्वती एवं स्वामी विवेकानन्द की चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर हुआ। जिसके बाद परिचय सत्र में सभी कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे से परिचय प्राप्त किया।

      बैठक में अभाविप के आगामी कार्यक्रमों को लेकर चर्चा की गयी, जिसमेँ आगामी 14 अप्रैल को बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर जयंती को भव्य तरीके से मनाने,सदस्यता अभियान चलाने व् राष्ट्रीय अधिवेशन समेत 11 अहम विषयों पर विस्तृत चर्चा करते हुए 14 अप्रैल को बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जयंती को पूरे धूमधाम से मनाने का निर्णय लिया गया।

      बैठक में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित कृष्ण मुरारी त्रिवेदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि अभाविप हमेशा अपने राष्ट्रवादी कार्यों के लिए जानी जाती है,इसलिए इसवर्ष झारखण्ड प्रदेश अभाविप ने अम्बेडकर जयंती मनाने का निर्णय लिया है ,जिसे हम सभी धूमधाम से मनाएंगे।

      उन्होंने कहा कि अभाविप का केंद्रीय महाधिवेशन करने का सौभाग्य झारखण्ड प्रदेश को मिला है जो कार्यकर्ताओं के लिए गर्व की बात है।

      वहीं विभाग संयोजक संदीप देव ने कहा की अभाविप अपने स्थापना वर्ष से लगातार छात्रहित के लिए संघर्ष करते आ रही है, अभाविप एक राष्ट्रवादी छात्र संगठन है और छात्रहित के मुद्दों को गम्भीरता से लेती है जिसका परिणाम अभाविप को विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन होने का गौरव प्राप्त है।

      कार्यक्रम में विशेष आमंत्रित अतिथि के रूप में भाजयुमो के प्रदेश कार्य समिति सदस्य शाषी महतो उपस्थित हुए।

      बैठक का संचालन गिरिडीह कॉलेज अभाविप अध्यक्ष रूपेश स्वर्णकार ने किया जबकि मौके पर पपु पांडेय, सरिया कॉलेज सचिव अविनाश कुमार, दीपक कुमार, राजधनवार कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष गौतम पांडेय, गिरिडीह नगर मंत्री पुष्कर सिन्हा, पुरु सिंह, ओमकार सिंह, राहुल रंजन, शिवम पांडेय,पृथ्वीराज, रितेश सिन्हा, नितेश गुप्ता समेत दर्जनों लोग उपस्थित थे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!