अप्रवासी भारतीय संग चंडी मीडिया ने जीता असहायों का दिल !

Share Button

“कबंल पाने वालों में बड़ी संख्या में वृद्ध महिलाएं थी, जिन्हें इस ठंड में  किसी प्रकार का सहारा नहीं मिल रहा था।“

चंडी (नालंदा)। वर्षों से गरीबों की सेवा में अपना जीवन समर्पण करने वाले अप्रवासी भारतीय इकबाल जफर विदेश की चकाचौंध से दूर नालंदा के चंडी प्रखंड के लालगंज और मुडलाविगहा में असहायों के दरवाजे पर पहुँच कर उनके बीच कंबल का वितरण किया । उनके साथ समाजसेवी धनंजय कुमार के साथ चंडी के मीडिया टीम ने भी कंबल वितरण में अपना योगदान दिया।

अप्रवासी भारतीय इकबाल जफर के साथ उनके सहयोगी शंभूकांत शर्मा और संजय झा चंडी प्रखंड के लालगंज में असहाय लोगों के दरवाजे पर दस्तक देकर उनका हाल चाल जाना तथा उनके बीच कंबल वितरण किया।

एनआरआई जफर इकबाल ने मुडलाविगहा में भी समाज से वंचित लोगों के बीच जाकर कंबल वितरित की। कंबल पाकर रधिया देवी, फूलकुमारी, सविता देवी सहित कई वृद्ध महिलाएं कंबल पाकर काफी खुश दिखी।

समाजसेवा इकबाल जफर ने एक्सपर्ट मीडिया न्यूज से बातचीत करते हुए कहा कि विदेश में रहते हुए भी कभी लगा ही नहीं कि वे हिन्दुस्तान से दूर हैं। विदेश में भी वे हमेशा जरूरतमंद लोगों की मदद करते रहें हैं।

उन्होंने बताया कि धनंजय जी के बारे में सुन रखा था कि वे भी समाज की सेवा में तत्पर रहते हैं। उनसे बात हुई। निर्णय लिया गया कि जरूरतमंद लोगों के बीच कंबल वितरण कर गाँव की पगडंडडियां, खेत खलिहान भी देख लिया जाए।

इकबाल जफर ने कहा कि विदेश में रहते हुए गाँव जाना संभव नहीं हो पाता है। यहां आकर सुखद अनुभूति हुई।गाँव की मिट्टी की सोंधी महक की बात ही अलग है। जब भी मौका मिला तो गाँव की ओर जाना जरूर चाहूँगा।

समाजसेवी धनंजय कुमार ने कहा कि हमारे टीम में सभी लोग असहाय लोगों की मदद के लिए तत्पर रहते हैं । परोपकार से बड़ा कोई पुण्य नहीं है।

उन्होंने बताया कि चंडी हाईस्कूल मैदान में 18 फरवरी को विशाल मुफ्त मेडिकल शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें क्षेत्र के जनता से अनुरोध है कि वे अपने स्वास्थ्य की जांच मुफ्त में करवाएँ। अगर उन्हें दवा की जरूरत पड़ेगी तो दवा भी उन्हें मुफ्त दिया जाएगा।

साथ ही शिविर में मोतियाबिंद की भी जांच की जाएगी । जिन्हें मोतियाबिंद की शिकायत होंगी उनका इलाज पटना में मुफ्त में कराया जाएगा साथ ही सारी सुविधाएँ मुफ्त दी जाएगी।

इस कंबल वितरण कार्यक्रम में चंडी मीडिया ने भी अपना योगदान दिया। इस मौके पर पत्रकार विनय भूषण, सरफराज हुसैन, संजीत कुमार , लोकेश नाथ पांडेय के साथ रंजीत कुमार उर्फ पुटुश, सुधीर कुमार, रौशन कुमार, कमल कुमार पंकज सहित कई लोग उपस्थित थें।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.