अन्य
    Thursday, April 25, 2024
    अन्य

      अनियंत्रित ट्रैक्टर ने ली दो मासूम की जान, ग्रामीणों ने ट्रैक्टर को की आग के हवाले

      नालंदा ( राम विलास )। अनियंत्रित ट्रैक्टर ने दो मासूमो की जान ले ली । दोनों मृतक सगे भाई थे। तीसरा बच्चा गंभीर रुप से घायल है । उसका सदर अस्पताल बिहारशरीफ में इलाज चल रहा है । वह मृतक का खलेरा भाई है। घटना से गुस्साये ग्रामीणों ने ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया ।

      rajgir acsident1 rajgir acsident2इधर ट्रैक्टर धू-धू कर जल रहा था उधर ग्रामीणों का आक्रोश सातवें आसमान पर था। नालंदा जिला अंतर्गत सिलाव थाना क्षेत्र के हैदरगंज कड़ाह में यह घटना सोमवार की शाम हुई है। सिलाव के प्रखण्ड विकास पदाधिकारी अलख निरंजन ने आपदा प्रबंधन के तहत चार- चार लाख कुल आठ लाख के चेक मृतक के माता- पिता को सौंपा ।

      यह घटना उस समय हुई जब हैदरगंज कड़ाह के तीन बच्चे साइकिल से जा रहे थे। उसी दौरान एक अनियंत्रित ट्रैक्टर ने उन तीनों बच्चों को कुचल दिया । दो बच्चों की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी । तीसरा गंभीर रूप से घायल हो गया ।

      मिली जानकारी के अनुसार हैदरगंज कड़ाह मदरसा के निकट मो सफीक के पांच वर्षीय पुत्र मोसाहीद, सात वर्षीय मुसेद (दोनो सहोदर भाई) और उसका खलेरा भाई एजाद तीनो साईकिल से जा रहा था । ,इसी दौरान सिमेन्ट लदा एक ट्रेक्टर तेज गति से सिलाव से कड़ाह बाजार की ओर जा रहा था । उसी ट्रैक्टर ने इस घटना को अंजाम दिया ।

      इस घटना से गुस्साये ग्रामीणों ने ट्रेक्टरों में आग लगा दी । भीड़ ने पुलिस प्रशासन को गालिया भी दी और उसके खिलाफ नारे भी लगाये। ग्रामीणों ने ट्रैक्टर ड्राइवर को बुरी तरह मारपीट की । बेकाबू भीड़ ने उसे जान मारने का भी प्रयास किया। लेकिन पुलिस की तत्परता से उसे बचा लिया गया । आग बुझाने गयी दमकल गाड़ी को भीड़ ने बैरंग वापस कर दिया ।

      ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए राजगीर, नालंदा, छबिलापुर, कतरीसराय, गिरियक समेत कई थानों की पुलिस को वुलाना पडा ।

      घटना की नजाकत को समझ पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष ,राजगीर डीएसपी संजय कुमार, बिहारशरीफ डीएसपी दलवल के साथ घटना स्थल पर पहुचे और समझा बुझा कर किसी तरह भीड़ को नियंत्रित किया ।

      पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बिहार शरीफ भेज दिया है। ग्रामीणों में इतनी उबाल थी कि समाचार संकलन करने मीडिया कर्मियों को भी नहीं वख्सा। भीड़ ने एक पत्रकार का मोवाईल छीनकर तोड दिया । समाचार लिखे जाने तक घटनास्थल पर भीड जमी है। पुलिस घटना स्थल पर कैम्प कर रही है ।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!