अगले माह होगा नीतिश कैबिनेट का विस्तार, जदयू राज्य कार्यकारिणी का फैसला

Share Button

सीएम नीतीश कुमार ने घोषणा की कि अगले महीने कैबिनेट का विस्तार किया जाएगा। जिसमें जेडीयू -बीजेपी के बीच संख्या के आधार पर मंत्रियों को शामिल किया जाएगा……”

पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज ब्यूरो)। रविवार को पटना में जदयू राज्य कार्यकारिणी की एक महत्वपूर्ण बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए कई फैसले लिए गए।

प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में कैबिनेट विस्तार तथा एनडीए के बीच सीटों के बंटबारे को लेकर चर्चा हुई।

सीएम नीतीश कुमार ने बैठक के बाद ऐलान किया कि अगले महीने कैबिनेट का विस्तार किया जाएगा। इससे पहले बोर्ड, निगम में खाली पदों को भरा जाएगा। जिसमें जदयू के नेताओं और कार्यकर्ताओं को शामिल किया जाएगा। दशहरा पूर्व प्रखंड, जिला तथा राज्य स्तरीय बीस सूत्री कमिटी का गठन कर लिया जाएगा।

ऐसा भी कयास लगाया जा रहा है कि सीएम कुछ पुराने मंत्रियों का पता काट सकते हैं या फिर उनके मंत्रिमंडल में फेर बदल भी कर सकते हैं।

इधर जदयू राज्य कार्यकारिणी की बैठक में सीटों के बंटबारे को भी लेकर मंथन चला। इसका एलान करते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि बीजेपी से सीटों को लेकर सहमति बन गई है। जदयू कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी इसका फैसला हो गया है। लेकिन इसका खुलासा वो अभी नहीं करेंगे।

बीजेपी ने उन्हें ऐसा करने से मना किया है। इसलिए वे इसकी जानकारी अपने दायें-बायें बैठने वाले लोगों को भी नहीं दे रहे हैं। ऐसी सूचना मिल रही है कि सीएम ने बैठक में अपने प्रवक्ताओं को सख्त हिदायत दी है कि मीडिया में सीटों को लेकर ज्यादा बयानबाजी से बचें ।

जदयू राज्य कार्यकारिणी की बैठक से कुछ ऐसी खबरें निकलकर आ रही है कि जदयू को जिन लोगों के लिए लोकसभा का टिकट चाहिए था उन सीटों के लिए बीजेपी राजी दिख रही है।

बीजेपी ने दरभंगा सीट तथा मुंगेर सीट छोड़ने पर सहमत दिख रही है। दरभंगा से जदयू के राष्ट्रीय महासचिव संजय झा तथा मुंगेर से मंत्री राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह उम्मीदवार होंगे। पहले से ही बीजेपी जदयू को सिर्फ 12 सीट देने पर राजी है।

3

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Loading...