अन्य
    Tuesday, April 23, 2024
    अन्य

      अंततः गई बिहार शरीफ नगर निगम की उप महापौर फूल कुमारी की कुर्सी

      “बहस के बाद वोटिंग  की गयी जिसमे जिसमे 27 मत अविश्वास के पक्ष में और 8 मत विपक्ष में  पड़े जबकि 9 मत रद्द कर दिए गए….”

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क (दीपक विश्वकर्मा)। आखिरकार बिहार शरीफ नगर निगम के  उपमहापौर की कुर्सी आज चली गयी। नगर निगम के सभागार में  पार्षदों की विशेष सत्र बुलाई गयी अविश्वास बैठक में महापौर वीणा कुमारी की उपस्थिति में 27 पार्षदों द्वारा सदन मेंअविश्वास प्रस्ताव लाया गया।nalanda darpan

      आज की इस विशेष सत्र में कुल 46 पार्षदों में से 44 ही मौजूद थे, जबकि वार्ड संख्या 7 की रिंकी देवी और वार्ड संख्या 30 की शुशीला देवी अनुपस्थित रहीं। 

      उप महापौर के ऊपर लगाए गए गंभीर आरोप आज सिद्द  हो गए  उसके बाद  डिपुटी मेयर की कुर्सी चली गयी। नगर आयुक्त सौरभ जोरवाल की अनुपस्थिति में जिलाधिकारी योगेंदर सिंह द्वारा प्रतिनियुक्त अपर समाहर्ता नौशाद अहमद की मौजूदगी में सदन की कार्रवाही चली।

      इस मौके पर अपर समाहर्ता ने बताया कि इस प्रस्ताव को राज्य निर्वाचन आयोग को भेजा जाएगा बाद राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर 28 दिनों के भीतर नए डिप्टी मेयर का मतदान कराया जायेगा।

      nalanda darpan 1मतदान में कौन पार्षद क्रॉस वोटिंग करेंगे इसका पता नहीं। मगर इस कुर्सी के लिए दोनों ओर से पुरजोर ताकत की आजमाइस की गयी थी।

      उपमहापौर की कुर्सी जाते ही हॉर्स ट्रेडिंग का बाजार गर्म हो गया। यह कुर्सी की लड़ाई दो पूर्व डिपुटी मेयर शंकर कुमार और नदीम जफ़र उर्फ़ गुलरेज अंसारी के बीच हैं।

      हालांकि दोनों वर्तमान समय में पार्षद नहीं है शंकर कुमार की पत्नी फूल कुमारी वर्तमान में डिपुटी मेयर थीं और नदीम जफर की पत्नी शर्मीली परवीन वार्ड पार्षद हैं।

      कयास लगाए जा रहे हैं की अब फूल कुमारी और शर्मीली परवीन के बीच मुकाबला होगा। हालांकि दूसरे पक्ष के द्वारा डिप्टी मेयर के कैंडिडेट की घोषणा नहीं की गयी है। मगर यह भी खबर पक्की है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!