अन्य
    Saturday, April 20, 2024
    अन्य

      सेवानिवृत प्रबंधक वशीर अंसारी के कार्यकाल की जांच शुरु

      सिकिदिरी(रांची)। स्वर्णरेखा जल विद्युत परियोजना सिकिदिरी के सेवानिवृत प्रबंधक  बसीर अंसारी के कार्यकाल में जितने भी कार्य हुये हैं और सामग्रियों की खरीद हुई है, उन सबकी गहराई से जांच की जा रही है।

      इस सिलसिले में बीते दिन झारखंड राज्य ऊर्जा विकास निगम लि. के वित अधिकारी सह मुख्य अभियंता ने बहुचर्चित संवेदक शेख अनवर के बोल्डर पिचिंग कार्य के साथ सेंट्रल स्टोर के स्टॉक का अवलोकन किया।

      उल्लेखनीय है कि संवेदक शेख अनवर ने परियोजना के पावर हाउस-2 परिसर में पूर्व प्रबंधक (अब सेवानिवृत) बशीर अंसारी के मौखिक आदेश पर करीव 18 लाख के बोल्डर पीचिंग कार्य करने का दावा किया था। उसका भुगतान न होने की दशा में वे आम अनशन पर बैठ गये थे। जिसे रांची जिला बीस सूत्री कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के उपाध्यक्ष जलेन्द्र कुमार ने मामले की जांच हेतु ओरमांझी प्रखंड बीस सूत्री अध्यक्ष बालक पाहन के नेतृत्व में सात सदस्यीय टीम का गठन किया था। उक्त टीम ने निर्धारित समय सीमा के भीतर सारे बिन्दुओं पर अपनी जांच रिपोर्ट सौंप दी थी।

      उस रिपोर्ट के आधार पर श्री कुमार ने  मुख्यमंत्री रघुबर दास से मामले की निष्पक्ष जांच और संवेदक को न्याय दिलाने के साथ ही दोषी लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। उनकी इस मांग पर गंभीरता बरतते हुये सीएम ने तत्काल झारखंड राज्य ऊर्जा विकास निगम लि. को समुचित जांच करने के आदेश दिये।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!