अन्य
    Friday, April 19, 2024
    अन्य

      सीएम रघुबर दास ने प्रेस सलाहकार योगेश किसलय को हटाया

      cm adviserरांची (INR)। झारखंड के सीएम रघुबर दास ने अपने प्रेस सलाहकार वरिष्ठ पत्रकार योगेश किसलय को पद से हटा दिया है। विश्वस्त सूत्रों के अनुसार उनके स्थान पर राजनीतिक सलाहकार अजय कुमार को प्रेस सलाहकार नियुक्त करने की तौयारी चल रही है।

      इसके पूर्व सोशल मीडिया पर यह सूचना वायरल हुई थी कि पत्रकार योगेश किसलय ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। उनके इस्तीफे के कई मतलब निकाले जा रहे थे।

      आम तौर पर माना जाता है कि दिल्ली की लॉबी के कारण योगेश किसलय सीएम के प्रेस सलाहकार तो बन गये थे लेकिन कभी भी उन्हें पद के अनुरुप महत्व नहीं दिया गया। उन्हें सदैव हाशिये पर रखा गया, जिससे वे सदैव काफी असहज महसुस  कर रहे थे।

      abc6430b d6c6 4086 bcdd 054e4fe32d3fलेकिन उनके इस्तीफे और हटाने की अचनाक निर्णय के कारण सीएम के सलाहकार रजत सेठी की वापसी मानी जा रही है। इसके पहले सेठी पद पर होते हुये भी पूर्वोत्तर राज्यों के चुनाव में व्यस्त थे। जब वे वापस लौटे तो उन्होंने राजनीतिक सलाहकार अजय कुमार को अविलंब किनारे करने की सलाह दी।

      इसकी जानकारी मिलते ही अजय कुमार ने अपनी लॉबी-लाइजनिंग तेज की और राजनीति सलाहकार से प्रेस सलाहकार बनने की जुगत भिड़ा ली। इसकी भनक मिलते ही योगेश किसलय ने अपने पद से इस्तीफा देने में ही भलाई समझी, जिसे सीएम ने तुरंत स्वीकार कर ली।

      हालांकि यह भी कहा जाता है कि सलाहकार रजत सेठी के कहने पर सीएम ने अजय कमार और योगेश किसलय दोनों से साथ इस्तीफा मांगा था और दोनों ने तत्काल दे भी दिया। लेकिन जहां योगेश किसलय का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया , वहीं अजय कुमार को स्टैंड मोड में रखा गया है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!